अगले एक हफ्ते के मौसम का पूर्वानुमान, कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, तेज हवा के साथ गिरेंगे ओले

मौसम के जानकारों का अनुमान है कि अगले दो दिन मौसम खराब रह सकता है। 13 और 14 मार्च को प्रदेश के कई शहर तेज बारिश से प्रभावित हो सकते हैं…

<p>अगले एक हफ्ते के मौसम का पूर्वानुमान, कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, तेज हवा के साथ गिरेंगे ओले</p>
लखनऊ. पूरे प्रदेश में बीते दो दिनों से बारिश का दौर चल रहा है। मौसम के जानकारों का अनुमान है कि अगले दो दिन मौसम खराब रह सकता है। 13 और 14 मार्च को प्रदेश के कई शहर तेज बारिश से प्रभावित हो सकते हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश का मौसम सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकता है। प्रदेश में 13 और 14 मार्च को कई जगहों पर बारिश के आसार हैं। अगले 24 से 48 घंटों के दौरान लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर, सीतापुर, बहराइच, गोंडा, सुल्तानपुर, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मुरादाबाद, बदायूं, पीलीभीत, रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और बरेली में बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में तेज हवाओं के साथ मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। कई जिलों में ओले भी गिरने की संभावना है।
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक 48 घंटों के बाद बारिश की गतिविधियां बंद हो सकती हैं। जिसके बाद मौसम साफ होने के कारण 16 मार्च से राज्य में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी होनी शुरू हो जाएगी। साथ ही तेज रफ्तार वाली पश्चिमी हवाएं चलना भी शुरू होंगी।
यह भी पढ़ें

अगले तीन दिनों तक रहेगा बदली बारिश का दौर, 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा, ओलावृष्टि से बढ़ेगी कपकपी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.