Quick Read: पोस्टिंग के कुछ समय बाद ही महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान, कारण पता करने के लिए जांच में जुटी पुलिस

यूपी के कानपुर देहात के मंगलपुर थाने में तैनात एक महिला सिपाही ने अपने किराए के कमरे में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार सुबह साथ में रह रही महिला सिपाही का शव फांसी पर लटका मिला। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर रहने वाली साक्षी बालियान कानपुर देहात जिले में महिला आरक्षी के पद पर तैनात थी।

<p>Quick Read: पोस्टिंग के कुछ समय बाद ही महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान, कारण पता करने के लिए जांच में जुटी पुलिस</p>
पोस्टिंग के कुछ समय बाद महिला सिपाही ने दी जान
कानपुर. यूपी के कानपुर देहात के मंगलपुर थाने में तैनात एक महिला सिपाही ने अपने किराए के कमरे में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार सुबह साथ में रह रही महिला सिपाही का शव फांसी पर लटका मिला। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर रहने वाली साक्षी बालियान कानपुर देहात जिले में महिला आरक्षी के पद पर तैनात थी। कुछ समय पहले ही साक्षी की पोस्टिंग मंगलपुर में हुई थी। साक्षी और सलोनी दोनों आरक्षी एक साथ कस्बा में किराए के कमरे पर रहते थे। सलोनी के अनुसार रात 11 बजे तक सब कुछ ठीक था। सलोनी अपने कमरे में सोने के लिए चली गई और जब सुबह उठकर बाहर आई तो साक्षी का शव खिड़की से लटका हुआ था। जांच के लिए फॉरेंसिक टीम बुलाई गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है।
रोटी खरीदने को लेकर दो गुटों में मारपीट

प्रयागराज. प्रयागराज शहर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में विश्‍वविद्यालय और प्रतियोगी छात्र रहते हैं। कर्नलगंज में पनीर चौराहे पर रोटी खरीदने को लेकर छात्रों के बीच मारपीट हो गई। दो अलग-अलग गुटों के छात्रों में लड़ाई हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया, लेकिन अभी तक एफआइआर दर्ज नहीं हुई। पुलिस के मुताबिक, पनीर चौराहे पर कुछ परिवार रोटी बना कर बेचते हैं। वहीं से छात्र अपने खाने के लिए रोटी खरीदते हैं। शनिवार रात कुछ छात्र रोटी खरीद रहे थे, तभी दूसरे छात्र आ गए। उन्होंने पहले रोटी देने की बात कही। इसी बात को लेकर उनके भी गाली गलौज और झगड़ा हो गया। देखते ही देखते मारपीट भी होने लगी। तब तक फोन करके छात्रों ने अपने साथियों को बुला लिया। हालांकि तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन हमलावर छात्र फरार हो गए थे। पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी की ओर से तहरीर नहीं मिली है। लिखित शिकायत के आधार पर मुकदमा कायम कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
वन वे होगा बनारस-छपरा रेल ट्रैक

वाराणसी. बलिया जिले में बनने वाले बनारस-छपरा रेलवे ट्रैक पर फोकस रहेगा। गाजीपुर तक काम पूरा हो गया है। अब गाजीपुर से बलिया तक परियोजना शुरू की गई है। रेलवे की निर्माण व इलेक्ट्रिक टीम प्रोजेक्ट काे अंजाम तक ले जाने में जुटी है। करीब 1300 करोड़ से परियोजना पर काम चल रहा है। नई लाइन बिछाई जा रही है। 2022 तक यह एकल रूट बनकर तैयार हो जाएगा। एक ट्रैक से ट्रेन जाए और दूसरे ट्रैक से आए। अभी एक ही ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही जारी है। कार्य पूरा होने के बाद ट्रेनों की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक हो जाएगी। ट्रेनें अपने तय स्पीड पर चलेगी। बनारस से छपरा तक रेलवे का प्रोजेक्ट चार फेस में पूरा होगा। बलिया से औड़िहार और इसके बाद औड़िहार से गाजीपुर सिटी तक कार्य लगभग हो चुका है। छपरा-बलिया (65 किमी.) और बलिया-गाजीपुर सिटी (65.1 किमी.) तक प्रोजेक्ट पर काम होना है।
पुलिस कार्यप्रणाली पर सीएम योगी ने जताई नाराजगी

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हिन्दू सेवाश्रम में लगे जनता दर्शन में शरीक हुए मुख्यमंत्री योगी ने तकरीबन 100 लोगों की समस्याएं सुनी। ज्यादातर शिकायतें पुलिस में सुनवाई न किए जाने की थी। कुछ लोगों ने पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज न किए जाने की शिकायत की तो कुछ ने सुनवाई न होने का आरोप लगाया। सभी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने जनता दर्शन कार्यक्रम में मौजूद एसएसपी देवेंद्र कुमार प्रभु से निस्तारण न किए जाने का कारण पूछा। रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन कार्यक्रम में गोरखपुर और आसपास के जिलों से आए फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने एसएसपी से कहा कि स्थानीय स्तर पर मामलों को निस्तारण हर हाल में सुनिश्चित कराएं। ऐसा न करने वाले थानाध्यक्षों और चौकी इंचार्जो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।
ग्राम विकास अधिकारी को अगवा करने की कोशिश

सुल्तानपुर. शनिवार को देर रात सुल्तानपुर बस स्टेशन से ग्राम विकास अधिकारी के पति को कुछ लोगों ने जबरन कार में बैठाने की कोशिश की। शोर मचाने पर उसको छोड़ कर उसकी स्कूटी लेकर फरार हो गए। बताया जाता है कि इसमें कुड़वार क्षेत्र के एक नेता से ग्राम विकास अधिकारी की कुछ दिनों से अनबन चल रही थी इसको लेकर यह घटना घटित हुई। पुलिस ने कहा घटना की जांच की जा रही है। आरोपियों की जल्द ही पहचान कर ली जाएगी।
दादा के अंतिम संस्कार के वक्त घाट में डूबा युवक

कानपुर. सरसौल में महाराजपुर के नजफगढ़ घाट पर दोस्तों संग गंगा नहाने गया साढ़ के अमौर निवासी बृजेश उर्फ सूरज भदौरिया (20) डूब गया। गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम युवक को देर शाम तक खोजती रही लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। एमपी पुलिस में तैनात बाबू सिंह भदौरिया ने बताया कि शुक्रवार की शाम उनके पिता लल्लू भदौरिया का देहांत हो गया था। शनिवार सुबह वह परिवार संग पिता का शव लेकर ड्योढ़ीघाट अंतिम संस्कार करने गए थे। इस बीच उनका बेटा बृजेश अपनी बाइक से गांव के रहने वाले सुमित व आनंद सिंह के साथ ड्योढ़ी घाट आने के लिए निकला। वह ड्योढ़ी घाट के बजाय नजफगढ़ घाट नहाने पहुंच गया। इस बीच नहाते वक्त पैर फिसलने से वह गहराई में जाकर डूबने लगा। कुछ ही देर में ओझल हो गया। इधर, पिता का अंतिम संस्कार कर रहे बाबू सिंह के पास बृजेश के दोस्तों का फोन आया तो वह दंग रह गए। वह ड्योढ़ी घाट से तुरंत नजफगढ़ घाट पहुंच गए। बृजेश को खोजते रहे लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।
ये भी पढ़ें: Quick Read: दो दिन बाद होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें: Quick Read: पीड़िता की पहचान उजागर करने पर होगी एफआईआर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.