इकाना स्टेडियम में सम्मानित होंगे टोक्यो ओलंपियंस, पूरे देश से खिलाड़ी आएंगे लखनऊ, भव्य होगा आयोजन

Tokyo Olympians Will be Honoured by CM Yogi In Lucknow Ekana Stadium- टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत का डंका बजाने वाले सभी खिलाड़ियों का गुरुवार 19 अगस्त को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में सम्मान किया जाएगा। टोक्यो ओलंपिक में सभी खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सम्मानित करेंगे।

<p>Tokyo Olympians Will be Honoured by CM Yogi In Lucknow Ekana Stadium</p>
लखनऊ. Tokyo Olympians Will be Honoured by CM Yogi In Lucknow Ekana Stadium. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत का डंका बजाने वाले सभी खिलाड़ियों का गुरुवार 19 अगस्त को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में सम्मान किया जाएगा। टोक्यो ओलंपिक में सभी खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सम्मानित करेंगे। इस भव्य आयोजन के गवाह शहर के होनहार खिलाड़ी भी होंगे जिन्हें इकाना स्टेडियम में आमंत्रित किया गया है। इकाना स्टेडियम में देशभर से खिलाड़ियों का जमावड़ा रहेगा। हर जिले से 75 खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा युवाओं में शिक्षा, स्वावलंबन, उद्यमिता, कौशल विकास और खेलों के माध्यम से उनके विकास को लेकर मिशन युवा की भी लॉन्चिंग होगी। आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। स्टेडियम के अंदर व बाहर साफ सफाई से लेकर हर तरह के आयोजन को पूरा कर लिया गया है।
स्टेडियम के बाहर एंबुलेंस व्यवस्था

डीएम अभिषेक प्रकाश के निर्देश अनुसार स्टेडियम के बाहर एंबुलेंस व्यवस्था रहेगी। खिलाड़ियों का जमावड़ा होने से शहर में 24 घंटे बिजली सप्लाई भी रहेगी। इसके अलावा स्टेडियम के बाहर करीब 20 मोबाइल टॉयलेट वैन भी उपलब्ध होगी।
कानपुर की बॉक्सर बेटियों को आमंत्रण

उप्र एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव अनिल मिश्रा ने कहा कि बॉक्सिंग में लवलीना के कांस्य पदक जीतने की खुशी में शहर की बेटियों को समारोह में प्रमुख रूप से शामिल कराया जाएगा ताकि वह भी लवलीना से प्रेरित होकर खेल में निखार ला सकें। समारोह में जिले से 15 बॉक्सिंग खिलाड़ियों को चयनित किया गया है, जिन्होंने कम आयु में प्रदेश, स्तरीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन किया है। समारोह में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के खान-पान और आवागमन की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा की गई है।
खिलाड़ियों का बढ़ेगा मनोबल

उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठन ने कहा कि सरकार की इस पहल से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। स्टेडियम में खेलने वाले खिलाड़ियों के नाम भेजे जा चुके हैं। यह पहला मौका होगा जब खिलाड़ियों को इतने बड़े मंच में शामिल होने का अवसर मिलेगा।
ये भी पढ़ें: टू चाइल्ड पॉलिसी अपनाने वालों को सरकारी योजनाओं का फायदा, सब्सिडी का भी मिलेगा लाभ

ये भी पढ़ें: पीएम सौभाग्य योजना के लिए करें आवेदन, मिलेगा मुफ्त बिजली कनेक्शन
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.