Weather Alert : यूपी में अगले दो दिन होगी जमकर बारिश, रहें सतर्क

UP Weather Forecast- मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 19 मई की बारिश मानसून से पहले की सबसे भारी हो सकती है, 20 मई को भी बारिश जारी रहेगी

<p>तौकते समुद्री तूफान का व्यापक असर सुलतानपुर में भी दिखाई पड़ रहा है</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. UP Weather forecast . अरब सागर में बने समुद्री तूफान तौकते (Taukte Cyclone) का असर पूरे उत्तर-पश्चिमी भारत पर भी पड़ा है। मंगलवार सुबह लखनऊ, दिल्ली-एनसीआर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। अभी भी बादल छाये हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को पश्चिमी यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और सहारनपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इन क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। पूर्वानुमान है कि बारिश 20 मई को भी जारी रहेगी और 19 मई की बारिश मानसून से पहले की सबसे भारी हो सकती है।
तौकते समुद्री तूफान का व्यापक असर सुलतानपुर में भी दिखाई पड़ रहा है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और तौकते समुद्री तूफान की वजह से सुलतानपुर जिले में मौसम का मिजाज एकदम बिगड़ गया। सोमवार रात से ही मंगलवार दोपहर तक भारी बारिश होती रही। अभी भी बादल छाये हैं। तौकते तूफान का असर व पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम का मिजाज अगले दो-तीन दिन ऐसे ही बने रहने की संभावना है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81chew
मौसम विभाग का अलर्ट
सुलतानपुर के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी ने बताया कि तौकते समुद्री तूफान का व्यापक असर अभी और पड़ने की संभावना है। उन्होंने कहाकि समुद्री तूफान के चलते और जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते अभी 20 मई तक सुलतानपुर और आसपास के जिलों में आसमान में छाए बादलों के साथ कहीं बौछारें पड़ने की संभावना है तो कहीं भारी बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। मौसम में यह बदलाव 20 मई तक रहेगा।
यह भी पढ़ें

यूपी में भी दिखेगा चक्रवाती तूफान तौकते का असर, कई जिलों झमाझम बारिश की संभावना



Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.