पहले से भी ज्यादा हाईटेक होंगे मदरसे, धार्मिक शिक्षा के साथ आधुनिक विषयों की भी पढ़ाई

Madarsa Education will be More HichTech- आधुनिक शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए मदरसा (Madarsa) को और हाईटेक बनाया जाएगा। भविष्य में यहां और हाईटेक तरीके से पढ़ाई होगी।

<p>Madarsa Education will be More HichTech</p>
लखनऊ. Madarsa Education will be More HichTech. आधुनिक शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए मदरसा (Madarsa) को और हाईटेक बनाया जाएगा। भविष्य में यहां और हाईटेक तरीके से पढ़ाई होगी। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने कहा कि मदरसों में धार्मिक शिक्षा के साथ-साथ अंग्रेजी, साइंस, गणित के अलावा कम्प्यूटर साइंस, सोशल साइंस, इतिहास, मनोविज्ञान, हिन्दी आदि आधुनिक विषयों की शिक्षा को प्रोत्साहित किये जाने की योजना है।
केन्द्र सरकार की मदरसा आधुनिक शिक्षा योजना इस साल केन्द्रीय मानव संसाधान विकास मंत्रालय से हटाकर केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के पास आ गयी है। कार्ययोजना के बारे में यूपी समेत कई राज्यों से सुझाव मांगे गए हैं। रशीद ने दो दिन पहले लखनऊ में मुलाकात की थी, साथ ही उप्र अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग लखनऊ आएगा और यहां मुख्य सचिव और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अफसरों के साथ योजनाओं की समीक्षा की। इस नई कार्य योजना में आधुनिक शिक्षा मदरसों में शिक्षकों की नियुक्ति मदरसों के प्रबंधक नहीं करेंगे।
ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी को फिर सताने लगा डर, बोले जेल से निकला तो हो जाएगी हत्या

ये भी पढ़ें: PG Entrance Exam 2021: लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल बदला, 6 सितंबर से आयोजित होंगी ये परीक्षाएं
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.