विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अब गुर्गों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी

-ग्वालियर में शरण देने वाले 2 गिरफ्तार, कानपुर में भी दो को पकड़ा गया-एनकाउंटर के बाद अब होगा विकास दुबे की संपत्ति का हिसाब-किताब, ईडी ने शुरू की जांच-बिकरू गांव में मुनादी, जिसके पास पुलिसवालों के लूटे हथियार हैं, जमा करवा दें -कानपुर में मीडिया से उलझने के बाद विकास की पत्नी रिचा लखनऊ में भी उलझी

<p>विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अब गुर्गों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी</p>
लखनऊ. शुक्रवार को पांच लाख रुपए के यूपी के सबसे बड़े इनामी विकास दूबे की कहानी खत्म हो गई। इनकाउंटर के बाद और अब वह अपराध की दुनिया के इतिहास का एक पन्ना बन गया। पर कहानी यहीं खत्म नहीं हुई है। और यूपी पुलिस ने अपने चुस्ती में अभी कोई ढिलाई नहीं की है। 2 जुलाई को हुई उस दुस्साहिक घटना को अंजाम देने वाले बाकी बचे 12 शातिरों को यूपी पुलिस टीम की निगाहें बाज की तरह ढूंढ रहीं हैं। इन 12 गुर्गों को पकड़ने के लिए पुलिस व एसटीएफ खुफिया सूचना मिलते ही छापेमारी कर रही है। इनको पुलिस की गिरफ्त में आने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। कानपुर एनकाउंटर के आरोपी शशिकांत पांडे और शिवम दुबे को शरण देने के आरोप में शनिवार को यूपी एसटीएफ ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर से ओम प्रकाश पांडे और अनिल पांडे को गिरफ्तार किया। विकास दूबे की अथाह सम्पति को जाने के लिए ईडी ने अपनी कमर कस ली है। वह जानना चाहती है कि विकास दूबे की काली कमाई कहां—कहां छुपा कर रखी गई है। और उसका इनवेस्टमेंट कर कैसे पैसे को दुगना किया जा रहा है। इसके लिए ईडी ने यूपी पुलिस से उसके सहयोगियों और सम्पति का विवरण मांगा है। वहीं पुलिस ने विकास दूबे के बिकरू गांव में मुनादी करा कहाकि जिसके पास भी पुलिसवालों के लूटे हथियार हैं, उसे मालखाने में जमा करवा दें नहीं तो सख्त कार्रवाई होगी। पति की मौत के बाद से पत्नी ऋचा बौखला गई है। कानपुर में मीडिया से उलझने के बाद विकास की पत्नी रिचा लखनऊ में भी मीडियाकर्मियों उलझ गईं। और उनको जमकर कोसा।
ज्याद देर तक खुली हवा सांस नहीं ले सकेंगे 12 आरोपी :- उत्तर प्रदेश पुलिस की तलाश अभी पूरी नहीं हुई है। पुलिस अभी उन बचे 12 आरोपियों की तलाश कर रही है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि बिकरू कांड को अंजाम देने के मामले में 21 अभियुक्तों को नामजद किया गया था जबकि 60 से 70 अन्य अभियुक्त भी पुलिस के राडार पर है। विकास दुबे समेत 6 नामजद अभियुक्तों को अब तक ढेर किया जा चुका है जबकि तीन को गिरफ्तार किया गया है। प्रशांत कुमार ने बताया कि 21 में से 12 आरोपी अब भी खुली हवा में सांस ले रहे हैं जिनकी तलाश जारी है और उम्मीद है कि उन्हे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कुमार ने बताया कि अन्य अभियुक्तों में 8 को गिरफ्तार किया गया है।
अरबों की काली कमाई की जांच शुरू :- प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विकास दुबे की संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है। ईडी ने यूपी पुलिस से विकास दुबे, उसके परिवार के सदस्यों, सहयोगियों के साथ आपराधिक गतिविधियों में सहयोगियों का विवरण मांगा है। साथ ही आपराधिक मामलों की वर्तमान स्थिति की भी जानकारी मांगी है। ईडी ने विकास दुबे की संपत्ति की सूची उतर प्रदेश पुलिस से मांगी है। जय बाजपेयी के माध्यम से विकास दूबे ने अपनी काली कमाई दुबई और थाईलैंड में भी निवेश कर रखी है। पत्नी रिचा दुबे से पुलिस ने कई मामलों में पूछताछ की है। खासकर नेताओं और व्यापारियों के साथ संबंध को लेकर भी पूछताछ की गई है।
एके-47 और इंसास अभी तक बरामद नहीं :- बिकरू गांव में पुलिस से लूटे गए असलहों की तलाश जारी है। पुलिस ने लूटी गई एके-47 और इंसास रायफल अभी तक बरामद नहीं कर सकी है। इसलिए यूपी पुलिस ने बिकरू गांव में मुनादी कराकर कहाकि जिस किसी के पास भी पुलिसवालों के हथियार हैं, वो पुलिस को सूचित करके जमा करवा दें…वरना उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी। वैसे पुलिस को अब तक एक ग्लॉक पिस्टल, 4 पिस्टल, 9 एमएम की 2 पिस्टल इनकाउंटर में आरोपियों से मिल गई है। विकास दुबे जब पकड़ा गया तो उसके पास कोई असलहा बरामद नहीं हुआ था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.