लखनऊ

सोमवार से सस्ता हो रहा है सोना, निवेश का मिलेगा सुनहरा मौका, जाने कितनी कीमत पर खरीद सकेंगे सोना

12 जुलाई से सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की चौथी सीरीज शुरू हो रही है। 16 जुलाई तक सस्ते में सोने की बिक्री होगी। इस सीरीज में प्रति ग्राम गोल्ड की कीमत 4,807 रुपये तय है

लखनऊJul 11, 2021 / 10:29 am

Karishma Lalwani

Gold Rate today Soverign Gold Bond Scheme latest update

लखनऊ. अगर आप सोने में निवेश करने की योजना बना रहे हैं या सस्ते में सोना खरीदना चाहते हैं, तो सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में निवेश एक सुनहरा मौका हो सकता है। 12 जुलाई से सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की चौथी सीरीज शुरू हो रही है। 16 जुलाई तक सस्ते में सोने की बिक्री होगी। इस सीरीज में प्रति ग्राम गोल्ड की कीमत 4,807 रुपये तय है।
लखनऊ के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में बदलाव आया है। रविवार को राजधानी लखनऊ में 24 कैरेट शुद्धता वाले 10 ग्राम सोने की कीमत 50,950 रुपये है। जबकि 22 कैरेट सोने के 10 ग्राम की कीमत 46,900 रुपये है।
ये भी पढ़ें: 12 जुलाई से गिरेंगे सोने के दाम, निवेश का सुनहरा मौका, जानिये किस रेट पर मिलेगा सस्ता सोना

ये भी पढ़ें: बेटियों के लिए फायदेमंद है भाग्यलक्ष्मी योजना, मिलते हैं पूरे दो लाख रुपये, जानें स्कीम की पूरी डिटेल
12 जुलाई से खुल रहा सब्सक्रिप्शन

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड 2021-22 की चौथी किस्त की सब्सक्रिप्शन 12 जुलाई से पांच दिनों के लिए खुल रही है। बॉन्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वालों को नियम का पालन करना होगा। प्रति ग्राम सोने पर 50 रुपये की छूट मिलेगी। यानी ऐसे निवेशकों के लिए एक ग्राम गोल्ड बॉन्ड की कीमत 4,757 रुपये होगी। यह बॉन्ड सभी बैंकों, स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, डाकघर और मान्यता प्राप्त स्टॉक एक्सचेंजों, एनएसई और बीएसई के माध्यम से बेचे जाएंगे।
पिछले 10 दिनों में लखनऊ में सोने के दाम

Home / Lucknow / सोमवार से सस्ता हो रहा है सोना, निवेश का मिलेगा सुनहरा मौका, जाने कितनी कीमत पर खरीद सकेंगे सोना

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.