कोरोनाः आज रिकॉर्ड 22,439 संक्रमित, 104 की हुई मौत, नाइट कर्फ्यू, स्कूल बंद, जानें सीएम के सभी आदेशों के बारे में

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना (coronavirus in up) संक्रमण की वजह से नाइट कर्फ्यू (night curfew) के समय में भी बदलाव किया गया है.

<p>CM yogi</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना (coronavirus in up) संक्रमण की वजह से नाइट कर्फ्यू (night curfew) के समय में भी बदलाव किया गया है। अब प्रदेश के 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। टीम-11 के साथ बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने यह आदेश दिया है। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। पिछले 24 घंटे में आए कोविड केस की बात करें, तो एक बार फिर रिकॉर्ड 22,439 नए केस दर्ज हुए हैं। तो वहीं रिकॉर्ड 104 की मौत हुई है। 4222 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,29,848 हो गई है। संक्रमण से अब तक कुल 9480 लोगों की मौत हो चुकी है।
ये भी पढ़ें- कोरोनाः सांसद ने कहा- लाशों का ढेर लगा है यहां

परीक्षाएं स्थगित-

साथ ही मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को 20 मई तक स्थगित करने व 12वीं तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को भी 15 मई तक बंद करने की घोषणा की। इसी के साथ ही महाविद्यालय व विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को भी 15 मई तक स्थगित कर दिया गया है। परीक्षाओं को लेकर मई के पहले सप्ताह में फैसला लिया जाएगा।
ये भी पढ़ें- कोरोनाः अंतिम संस्कार के लिए शवों की लगी कतार, लेना पड़ रहा टोकन, सरकारी आंकड़ों से ज्यादा आ रहे मृतक

प्रवासी होंगे क्वारेंटीन-

उत्तर प्रदेश में मुंबई, सूरत व दिल्ली से आने वाले निवासियों को क्वारेंटीन कराया जाएगा। जिन राज्यों व जिलों से यह आ रहे हैं। वहां कोरोना का संक्रमण चरम पर है। यूपी की सीमा में प्रवेश करते ही उनका कोराना टेस्ट होगा। बिना लक्षण वालों को आइसोलेशन में रखा जाएगा। यह निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं। देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते प्रवासी कामगारों के लिए यह नियम लागू किया गया है। जिनमें लक्षण वाले व्यक्ति संक्रमित नहीं पाए जाते हैं, उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में भेज दिया जाएगा। जिनमें लक्षण नहीं होंगे वह 7 दिन तक होम क्वारंटाइन में रहेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.