यात्रा के दौरान हुई चोरी तो एक लाख का मुआवजा देगा आईआरसीटीसी

अगर आप ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं और उस दौरान आपके घर में चोरी हो जाती है, तो आईआरसीटीसी आपको एक लाख रुपये तक का मुआवजा देगा

<p>यात्रा के दौरान हुई चोरी तो एक लाख का मुआवजा देगा आईआरसीटीसी</p>
यात्रा के दौरान हुई चोरी का मुआवजा देगा आईआरसीटीसी
लखनऊ. लखनऊ-दिल्ली और दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) के सफल संचालन के बाद अब आईआरसीटीसी अहमदाबाद और मुंबई के बीच दूसरी तेजस एक्सप्रेस चलाने की तैयारी में है। यह ट्रेन 17 जनवरी से शुरू होगी। इस ट्रेन में तमाम सुविधाएं हैं, जिनमे से एक है इंश्योरेंस सुविधा। अगर आप ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं और उस दौरान आपके घर में चोरी हो जाती है, तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपको एक लाख रुपये तक का मुआवजा देगा। घर में सामान के इंश्योरेंस के लिए आपको कोई भी अलग से चार्ज नहीं देना होगा। यह इंश्योरेंस मुफ्त होगा। दरअसल, गाड़ी में स्पेशल इंश्योरेंस मिलता है। यात्री चोरी हुए सामानों को लेकर इसे क्लेम कर सकते हैं।
अमेठी में लागू होगी हर घर जल योजना

अमेठी. अमेठी में ‘हर घर जल’ योजना लागू होगी। केंद्र की मोदी सरकार वर्ष 2024 तक हर घर जल योजना के तहत जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत में पाइप पेयजल आपूर्ति की दिशा में काम कर रही है। इस पर आने वाला पूरा खर्च ग्रामण खुद ही देखना होगा। पंचायतीराज विभाग ने सभी ग्राम पंचायतों में खुली बैठक कर ग्रामीणों से इस संबंध में सहमति पत्र लेने को कहा।
पूरे प्रदेश में फैली फाइलेरिया बीमारी

लखनऊ. प्रदेश में फाइलेरिया की बीमारी तेजी से फैल रही है। इसकी रोकथाम के लिए फाइलेरिया अभियान चलाया जा रहा है, जो मलेरिया अधिकारियों के जिम्मे चल रहा है। 2014 में तत्कालीन मुख्य सचिव ने फाइलेरिया संवर्ग में कई नए पदों के सृजन और जिममेदारी तय करने की संस्तुति की थी लेकिन उनकी बात नहीं मानी गई। फाइलेरिया का प्रकोप 51 जिलों से बढ़कर पूरे प्रदेश में फैल गया है।
बाराबंकी में डॉक्टर पर बरसाईं गोलियां

बाराबंकी. जिले के रामसनेहीघाट में रविवार दोपहर एक डॉक्टर पर दिनदहाड़े बदमाशों ने गोलियां बरसा दी। हमले में डॉक्टर घायल हो गया जबकि एक कम्पाउंडर की गोली लगने से मौत हो गई। हमला रामसनेहीघाट के तहसील कार्यालय के सामने हुआ। इनोवा से आए चार बदमाशों ने हरियाणा के रहने वाले डॉक्टर सोहनलाल पर हमला कर दिया।
ये भी पढ़ें: धूप के बाद अब मौसम विभाग ने अगले हफ्ते के लिए जारी किया अलर्ट जारी, आ सकती है बड़ी खबर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.