सीएम योगी ने दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात, करीब दो घंटे चली बैठक, फिर आया ट्वीट

|

Updated: 10 Jun 2021, 11:53 PM IST

CM Yogi meets Amit Shah in Delhi. भाजपा में बैठकों के दौर के बीच गुरुवार को अचानक मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (CM Yogi) दिल्ली चले गए।

लखनऊ. भाजपा में बैठकों के दौर के बीच गुरुवार को अचानक मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (CM Yogi) दिल्ली चले गए। जहां उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से करीब दो घटे तक मुलाकात की। मुलाकात खत्म होने के बाद अमित शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उक्त तस्वीर शेयर की। जिसके बाद यूपी मुख्यमंत्री ने भी एक गृह मंत्री के साथ की एक अन्य तस्वीर शेयर की, जिसमें अमित शाह उन्हें एक पुस्तक भेंट करते नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने साथ लिखा, "आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया। भेंट हेतु अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए गृह मंत्री जी का हार्दिक आभार।" हालांकि बैठक में किन वषयों पर चर्चा हुई इसपर दोनों ने कोई जानकारी नहीं दी।

ये भी पढ़ें- यूपी में डब्ल्यूएचओ के मानक से 10 गुना ज्यादा हुई कोरोना वायरस टेस्टिंग

शुक्रवार को पीएम मोदी व जेपी नड्डा से होगी मुलाकात-

सीएम योगी शुक्रवार तक दिल्ली में रहेंगे, जहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं। सब कुछ ठीक रहा तो, सीएम योगी शुक्रवार सुबह 11 बजे पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। और दोपहर 12.30 बजे जेपी नड्डा से। अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी आज अमित शाह से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें- जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा ने फाइनल किये प्रत्याशी, सपा का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

सीएम के दिल्ली दौरे यूपी में सरगर्मी बढ़ी-

सीएम योगी के दौरे के पीछे मुख्य कारण साफ नहीं लेकिन, चर्चाओं का बाजार गर्म है। संघ के पदाधिकारियों के बीते दिनों लखनऊ पहुंचने व बीजेपी नेताओं से मिलने के बाद किसी बड़े उलटफरे की चर्चाएं तेज हो गई थीं, लेकिन एक अखबार से बातचीत में सीएम योगी ने ऐसे किसी भी उलटफेर की अटकलों पर विराम लगा दिया व कहा कि नेताओं के दौरों और बैठकों को लोग अलग-अलग तरह से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का ध्यान खींचने के लिए मीडिया इस मामले को सनसनी की तरह बढ़ा-चढ़ाकर परोस रहा है।

माना जा रहा है कि मोदी-शाह के साथ मुलाकात में यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। इसके अलावा यूपी में राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भी बातचीत हो सकती है।

संगठन मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के साथ हुई थी बैठक
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बुधवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की थी। बताया जाता है कि इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्षों के उम्मीदवारों के नामों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंथन हुआ था। साथ ही ब्लाक प्रमुखों के उम्मीदवारों पर भी चर्चा हुई।

बीएल संतोष के दौरे ने बढ़ायी थी सरगर्मी
इसके पहले भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने लखनऊ का तीन दिवसीय दौरा किया था। उन्होंने दोनों उप मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों से अलग-अलग बैठक की थी। तब चर्चा होने लगी कि बीजेपी यूपी में बदलाव करने जा रही है। एमएलसी एके शर्मा को डिप्टी सीएम और केशव प्रसाद मौर्या को फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनने के कयास शुरू हो गए। हालांकि, लखनऊ से दिल्ली सेे जाते समय एक ट्वीट कर कयासों पर विराम लगा दिया।

यूपी प्रदेश प्रभारी ने राज्यपाल से की मुलाकात-
रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह ने भी राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी। तब कहा गया कि एक लिफाफा राज्यपाल को सौंपा गया है। हालांकि तब राधा मोहन ने कहा था कि राज्यपाल मेरी पुरानी परिचित हैं और यहां आने के छह माह बाद तक उनसे नहीं मिल पाया था। आज मौका मिला तो औपचारिकता के तहत उनसे मिलने गया था।