मशहूर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को गिरफ्तार करने की मांग, कोरोना वायरस पीड़ित होने के बाद भी कई बड़े नेताओं के साथ की पार्टी

– बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टी
– लंदन से लखनऊ आने के बाद पार्टी में शामिल होने की बात आई सामने
– कनिका पर ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने का आरोप
– सकनिका कपूर को गिरफ्तार करने की मांग हुई तेज

<p>मशहूर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर में कोरोना की पुष्टि, लखनऊ में हाई प्रोफाइल पार्टी में हुई थीं शामिल</p>
लखनऊ. शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में कोरोना (COVID-19) के चार नए मामले सामने आए। इसमें बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर (41) का नाम भी शामिल है। उन्हें किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 11 मार्च को लंदन से लौटने के बाद कनिका ने लखनऊ के महानगर स्थित गैलेट अपार्टमेंट में पार्टी दी थी। इस पार्टी में कई नामी राजनेता, ब्यूरोक्रेट, रिटायर्ड जज और मंत्री के परिवार के लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। माना जा रहा है कि सिंधिया ओल्ड बॉय एसोसिएशन की पार्टी आयोजित की थी। इसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह, कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद, लोकायुक्त, सीनियर ब्यूरोक्रेट्स रिटायर्ड जजेस समेत उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और उनकी पत्नी भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। कनिका की लापरवाही के बाद उनकी गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई है। उधर, लखनऊ में कोरोना वायरस के 10 और यूपी में 24 मामले हो गए हैं।
पार्टी में शामिल लोगों की होगी जांच

आरोप है कि कनिका कपूर लंदन से लौटने के बाद लखनऊ के एयरपोर्ट पर जांच से बचने के लिए वॉशरूम में छिप कर निकल गई थीं। हालांकि उनके पिता राजीव कपूर का दावा है कि वह लखनऊ एयरपोर्ट पर प्रॉपर स्कैनिंग के बाद ही बाहर निकली थीं। लखनऊ आने के बाद वे महानगर में आयोजित पार्टी में शामिल थीं। पिछले दो तीन दिनों से उन्हें बुखार होने पर जांच कराई गई जिसमें उनके टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव निकले। पार्टी में शहर के तमाम अफसर के साथ हाईप्रोफाइल लोग शामिल हुए थे। गैलेंट अपार्टमेंट के लोगों ने डॉक्टरों को सूचना देकर पूरी जानकारी दी। कनिका की रिपोर्ट पॉजीटिव होने के बाद पार्टी में शामिल सभी लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की संभावना बढ़ गई है। ऐसी सूरत में स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी की जांच करेगी। अगर उनमें भी कोरोना के लक्षण पाए गए, तो उन्हें भी अलग रखा जाएगा।
सोशल मीडिया पर दी जानकारी

कनिका कपूर ने सोशल साइट इंस्टाग्राम पर अपने कोरोना पीड़ित होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लंदन से वापस आने के बाद उनके गले में खराश और फ्लू की शिकायत थी। टेस्ट कराया तो रिजल्ट कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सैंपल जांच में उनके कोरोना से पीड़ित होने की जानकारी सामने आई। कनिका के पोस्ट के अनुसार, उन्हें व उनके परिवार को क्वारनटाइन किया गया है। इस बीच उनके संपर्क में जितने भी लोग आए थे, उन सब की भी जांच की जाएगी। कनिका ने इस बात से भी नकारा कि उन्होंने एयरपोर्ट पर जांच नहीं कराई थी। उन्होंने बताया कि चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उनकी थर्मल स्कैनिंग होने के बाद ही उन्हें रवाना किया गया था। लखनऊ आने के छठें दिन उनकी तबियत बिगड़ी। जांच में पता लगा कि उन्हें कोरोना वायरस से हुआ है। कनिका ने अपने पोस्ट में अपील कि है कि ऐसे समय में धैर्य बनाए रखें और कोरोना से निपटने के लिए सावधानी बरतें। इस पोस्ट में कनिका ने कहीं भी पार्टी देने की बात नहीं की है।
एक बयान में उन्होंने कहा कि लंदन में उनके तीन बच्चे हैं जिनसे मिलने वे हर महीने 10 दिन के लिए जाती हैं। उन्होंने बताया कि लंदन में वे फरवरी के अंत से 9 मार्च तक थीं। काम के सिलसिले में भारत लौटी थीं। यहां से वे लखनऊ अपने माता पिता के पास आ गईं। लेकिन इस बीच कोई पार्टी नहीं दी थी।
पड़ोसियों की होगी जांच

कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके परिवार व संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच की गई। जांच में कनिका की मेड के टेस्ट रिजल्ट भी पॉजिटिव आए हैं। वहीं कनिका की मां की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है। महानगर के जिस अपार्टमेंट में कनिका ठहरी थीं, वहां 300 से ज्यादा की आबादी है। ऐसे में उन सभी की जांच होगी। साथ ही लखनऊ आने के बाद कनिका जिस किसी के भी संपर्क में आईं हैं उनकी भी जांच कराई जाएगी। हालांकि, यह आसान नहीं होगा। चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार, पूरी इमारत और पार्टी में शामिल मेहमानों का एक साथ टेस्ट करना एक बड़ी चुनौती है।
गिरफ्तारी की मांग

कनिका कपूर की लापरवाही को सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई है। उन पर अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने का आरोप है। सोशल मीडिया यूजर्से ने उन्हें एपिडेमिक एक्‍ट, 1897 की धारा 3 के तहत कानूनी कार्रवाई करने और गिरफ्तार करने की मांग की है।
यूपी में 23 में कोरोना की पुष्टि

देश में करोना के मामलों की संख्या 199 पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हो गई है। लखनऊ में अब नौ मामले सामने आए हैं। इसके अलावा आगरा में आठ, नोएडा में चार, गाजियाबाद में दो और लखीमपुर खीरी में एक में कोरोना वायरस से संक्रमित है। लखनऊ में शुक्रवार को कनिका के अलावा जिन अन्य तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उनमें एक महिला व दो पुरुष शामिल हैं। ये तीनों एक ही परिवार के बताए गए हैं। बॉलीवुड सिंगर के साथ ही बाकी तीन पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित के संपर्क में थे। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि लखनऊ में सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। नौ में से सात मामले हायर लोड हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.