सपा के गढ़ पर भाजपा की मेहरबानी से अखिलेश यादव हैरान, पीएम मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा के गढ़ कहे जाने वाले इटावा के सैफई पर भारतीय जनता पार्टी की मेहरबानी से हैरान है.

<p>akhilesh yadav</p>
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा के गढ़ कहे जाने वाले इटावा के सैफई पर भारतीय जनता पार्टी की मेहरबानी से हैरान है। दरअसल शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया जो इटावा के लखनऊ-आगरा एक्स्प्रेस से जुड़कर दिल्ली तक जाएगा। सपा अध्यक्ष ने इस पर कहा कि प्रधानमंत्री जी ने बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया है। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे बनाने की घोषणा है, लेकिन बुंदेलखण्ड के हृदयस्थल झांसी को इससे अलग रखा गया है। अचरज की बात है कि झांसी छोड़कर भाजपा सरकार इटावा पर मेहरबानी दिखा रही है। बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे इटावा से जुड़ने पर सैफई के पास से भी गुजरेगा। सैफई से जबर्दस्त एलर्जी दिखाने वाली भाजपा में अचानक इतनी रहमदिली क्यों है?
ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2020: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, नकल करा रहे 29 कॉलेजों की मान्यता रद्द, 141 को जेल

मानकों की चर्चा क्यों नहीं?-
उन्होंने आगे कहा कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे छह लेन सड़क होगी, लेकिन यह नहीं पता कि वहां सर्विस लेन होगी या नहीं। वहां पुल-पुलिया बनेंगी या नहीं? अवस्थापना सुविधाओं का विस्तार करेंगे या नहीं? इसके रास्ते को मंडियों से जोड़ने का भी इरादा है या नहीं? आखिर इसमें डिवाईडर कितना है? रोड कांग्रेस के इस सबके लिए मानक तय हैं, इन मानकों की चर्चा क्यों नहीं?
ये भी पढ़ें- राम मंदिर को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन के बाद से शुरू होगा काम, ट्रस्ट के सदस्य ने किया ऐलान

नकल ही करनी है तो पूरी नकल कर लेतें-
सच तो यह है कि भाजपा सरकार अब तक अपनी एक भी बड़ी योजना लागू नहीं कर पाई है। बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे को बनाना ही है, तो आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसा बनाना चाहिए। अगर नकल ही करनी है तो पूरी नकल कर लेतें। डिफेंस कारिडोर बनाने का एलान बड़े जोरशोर से किया गया लेकिन यह नहीं मालूम कि उसके लिए कितनी जमीन बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे के पास होगी या दूर होगी?
समाजवादी पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में झांसी से सिद्धार्थनगर तक एक्सप्रेस-वे बनाने का वादा किया था। भाजपा सरकार ने अभी तक तो बुन्देलखण्ड के लिए कुछ किया नहीं। वहां पेय जल के अभाव, किसानों की कर्ज से मजबूरी में आत्महत्या, अवैध खनन, बढ़ते अपराध की समस्याओं के निराकरण के लिए भाजपा सरकार अपना कोई रोड मैप नहीं बना सकी है। समाजवादी सरकार ने वहां पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण, तालाब-कुओं की खुदाई का काम शुरू किया था। समाजवादी सरकार में ही सौरऊर्जा, सड़कों का निर्माण एवं समाजवादी खाद्य पैकेट की व्यवस्था की गई थी। जब से भाजपा सरकार में आयी तभी से बुन्देलखण्ड का विकास अवरूद्ध है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.