शादी से जुड़े फंक्शन्स के लिए वेलवेट फैब्रिक ड्रेस है परफेक्ट

|

Published: 10 Apr 2021, 03:20 PM IST

इन दिनों वेलवेट फैब्रिक में डिफरेंट स्टाइल हो रहे हैं हिट

वेडिंग सीजन की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे में कई तरह के फैब्रिक में से वेलवेट फैब्रिक ने अपनी खास जगह बना ली है। रॉयल लुक के लिए फैशन डिजाइनर ही नहीं सामान्य लोग भी इस फैब्रिक के आउटफिट पहनना पसंद करते हैं। खास बात यह है कि इन दिनों दुल्हन की पसंद की लिस्ट में शादी के खास दिन के लिए केवल लहंगा ही सबसे ऊपर नहीं रहा है। बल्कि वेलवेट फैब्रिक का शरारा सूट, जैकेट, लेयर्ड व मल्टीलेयर्ड केप, साड़ी, वन शोल्डर ड्रेस, इंडोवेस्टर्न ड्रेस, पेंट सूट, वन पीस ड्रेस, गाउन, जंपसूट आदि पसंद करते हैं।

शादी से जुड़े विभिन्न फंक्शन में अलग और आकर्षक दिखना सभी दुल्हनों को पसंद होता है। शादी से जुड़े अलग-अलग फंक्शन के लिए वेलवेट फैब्रिक की लेटेस्ट और स्टाइलिश आउटफिट आकर्षक दिखाने में मदद करेंगे।

यह भी देखें : रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के लिए प्यार जताना है जरूरी

यह भी देखें : गर्मियों में दिखना है परफेक्ट, फॉलो करें शिल्पा शेट्टी के ये आउटफिट

मेहंदी फंक्शन के लिए वेलवेट शरारा
मेहंदी रस्म के लिए जिस तरह से सिंपल सोभर लुक में आकर्षक दिखना सभी पसंद करते हैं। उसके लिए वेलवेट फैब्रिक में शरारा डे्रस ट्राई कर सकती हैं। शोल्डर स्ट्रिप सूट और बॉटम में शरारा व प्लाजो या पेंट भी ट्राई कर सकती हैं। विंटर सीजन के अनुसार सिंपल सूट के साथ वेलवेट जैकेट भी ट्राई कर सकती हैं। मेहंदी से भरे-भरे हाथ होने के कारण हाफ स्लीव्ज के वेलवेट सूट काफी पसंद किए जा रहे हैं।

महिला संगीत के लिए वेलवेट जैकेट
महिला संगीत एक ऐसा इवेंट होता है जिसके लिए दुल्हन ऐसे आउटफिट का चयन करती है जिसमें वह कंफर्टेबल महसूस कर सके। मैक्सी ड्रेस के अलावा स्कर्ट या लहंगे के साथ वेलवेट जैकेट का कॉम्बिनेशन काफी फबेगा। एक्सेसरी की बात करें तो मैटल ज्वैलरी सभी को आकर्षित करेगी। टेम्पल ज्वैलरी भी लुक में इजाफा करेगी।

एंगेजमेंट के लिए वेलवेट केप
आमतौर पर केप को वेस्टर्न ड्रेस के साथ पहना जाता है। इन दिनों ब्राइडल आउटफिट के तौर पर भी इसे कई फंक्शन में पहना जाता है। बात यदि एंगेजमेंट के दिन भी रॉयल लुक के साथ एलिगेंट दिखना चाहती हैं तो लहंगे या साड़ी के साथ केप को वियर कर सकती हैं।

शादी के लिए वेलवेट साड़ी व लहंगे
साड़ी और लहंगा, शादी के दिन के लिए दुल्हन द्वारा खासतौर पर पसंद किए जाते हैं। इन दिनों फैशन डिजाइनर ऐसे लहंगे और साड़ी को डिजाइन कर रहे हैं जो कि फ्लोरल होने के साथ ही विभिन्न स्टाइल में उपलब्ध हैं। इसमें नेट वर्क भी फेमस हो रहा है।

रंगों और डिजाइन में भी हो रहा है एक्सपेरिमेंट
आमतौर पर वेलवेट फैब्रिक में महरून और नीला रंग ज्यादा पसंद किया जाता है। कारण ये दोनों रॉयल लुक देने में मदद करते हैं। लेटेस्ट ट्रेंड और फैशन की बात करें तो इन दिनों ब्राइड और ग्रूम दोनों को इन रंगों के अलावा पिंक, पीच, यलो, क्रीम और ग्रे कलर भी पसंद आ रहे हैं। कपल इन दिनों कंट्रास्ट में आउटफिट का चयन करते हैं। डिजाइन की बात करें तो केवल वेलवेट ही नहीं नेट, सिल्क और जॉर्जट का कॉम्बिेशन हर डिजाइन में हिट हो जाता है। फ्लोरल के अलावा स्ट्रिप और मोटिफ डिजाइन इन दिनों वेलवेट फैब्रिक पर पसंद किए जा रहे हैं।