Teddy Day 2021: गर्ल्स का सबसे पंसदीदा है टैडी! उपहार देते समय ना करें इस रंग का उपयोग, देते हैं बुरा संकेत

|

Published: 10 Feb 2021, 05:02 PM IST

  • वैलेंटाइन वीक (Valentine's week) में 10 फरवरी को लोग टैडी-डे(Teddy Day 2021) सेलिब्रेट कर रहे हैं।
  • टैडी का हर रंग देता है एक अलग तरह का संकेत

नई दिल्ली। Teddy Day 2021: फरवरी माह आते ही कपल्स के लिए खास दिनों की शुरूआत होने लग जाती है। उनके लिए रोमांस से भरा यह माह काफी खूबसूरत होता है फरवरी माह का हर दिन कपल्स के लिए खास होता है। जो एक दूसरे के लिये समर्पित करने वाला दिन माना जाता है। इस वैलेंटाइन वीक (Valentine's week 2021) में 10 फरवरी को लोग टैडी-डे (Teddy Day 2021) सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस दिन कपल्स एक-दूसरे को टैडी वियर गिफ्ट कर अपनी भावनाओं को व्यक्त करते है। लेकिन टैडी वियर देते समय उसके रंग पर जरूर गौर करना चाहिए, क्योंकि टैडी का हर रंग एक अलग तरह का संकेत देता है। आज हम आपको इन्ही रंगों से जुड़ी खास बातों के बारे मे बता रहे हैं।

Beauty Secret: 53 की उम्र पार करने के बाद कम नहीं हुई माधुरी की खूबसूरती, जानें क्या है राज

रेड टैडी- टैडी-डे (Teddy Day 2021) पर अक्सर लोग अपने पार्टनर को लाल रंग से जुड़ी चीजें देना ज्यादा पसंद करते है। लेकिन रेड टैडी जो लोग गिफ्ट में देते है तो वो जान लें कि रेड टैडी प्यार में बंदिशों से आजादी और इमोशनल इंटेंसिटी का प्रतीक होता है। पिंक टैडी- पिंक टैडी का मतलब होता है कि कभी ना खत्म होने वाला प्यार। पिंक टैडी को देना इस बात का भी संकेत माना जाता है कि सामने वाले ने आपका प्रपोजल स्वीकार कर लिया है। और वो आपके भी बेहद प्यार करता है।

मरने से पहले हॉस्पिटल में महिला ने रचाई शादी, 8 घंटे बाद दुनिया को कहा अलविदा

ब्राउन टैडी- लव बर्ड्स में नोंक-झोंक के समय ब्राउन टैडी दिया जाता है। ब्राउन टैडी के मिलने पर आप समझ जाइए आपसे आपका पार्टनर बेहद ही नाराज है और उसका दिल टूटा है। आप चाहें तो जल्दी ही अपने बिखरते रिश्ते को संभाल सकते हैं।

ब्लू टैडी- यदि पार्टनर आपको ब्लू टैडी गिफ्ट कर रहा है तो इसका मतलब है कि वो आपके प्यार में पागल है। यानी सामने वाला आपको दीवानों की तरह प्यार करता है और वो आपको पाकर बहुत खुश है।

व्हाइट टैडी- व्हाइट टैडी भले ही दिखने में सुंदर लगता हो, लेकिन इसका संकेत काफी बुरा होता है। इस रंग के टैडी को देने का मतलब होता है कि आपका पार्टनर अब आपसे नही बल्कि किसी और से प्यार करता है। हालांकि इससे मन उदास न करें। आपके जीवन में भी किसी खास शख्स की दस्तक जरूर होगी।