पेटीएम में निवेश कर सकते हैं वाॅरेन बफेट, इतने शेयर खरीदने की तैयारी में

बफेट की बर्कशायर हैथवे इंक ने वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड में एक छोटी हिस्सेदारी खरीदने का मन बनाया है। वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड पेटीएम की पैरेंट कंपनी है।

<p>पेटीएम में निवेश कर सकते हैं वाॅरेन बफेट, इतने शेयर खरीदने की तैयारी में</p>

नर्इ दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक आैर बड़े निवेशक वाॅरेन बफेट पेटीएम में निवेश करने जा रहे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बफेट की बर्कशायर हैथवे इंक ने वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड में एक छोटी हिस्सेदारी खरीदने का मन बनाया है। वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड पेटीएम की पैरेंट कंपनी है। खास बात ये है कि इस भारतीय कंपनी में बफेट पहली बार निवेश करने जा रहे हैं। पिछले कुछ समय से दोनों कंपनियों के बीच बातचीत चल रही थी, जो अब जाकर फाइनल हुर्इ है। जानकारी के अनुसार दोनों कंपनियों के बीच हुर्इ डील की घोषणा एक या दो हफ्तों में हो सकती है।

फरवरी में शुरू हुर्इ थी बात
पेटीएम जो कि भारत की सबसे बड़ी पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर है ने फरवरी की शुरुआत में भी बर्कशायर हैथवे से 2,200 से 2,500 करोड़ रुपए की फंडिंग जुटाने के संबंध में बातचीत की थी, जिसकी वैल्यूएशन करीब 10 से 12 बिलियन डॉलर के आसपास थी। माना जा रहा है कि इस डील की घोषणा अगले एक से दो हफ्तों में हो सकती है, जो कि बर्कशायर हैथवे का भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम में पहला निवेश होगा। साथ ही यह बफेट की कंपनी का किसी निजी प्रौद्योगिकी कंपनी में पहला निवेश भी होगा।

दुनिया के हैं सबसे बड़े निवेशक
पूर्व में, बर्कशायर हैथवे ने कुछ पब्लिक लिस्टेड टेक कंपनियों, विशेष रूप से इंटरनेशनल बिजनेस मशीन कॉर्प और एप्पल में चुनिंदा निवेश किया है। बर्कशायर हाल ही में आईबीएम से बाहर निकला है, लेकिन अभी भी उसके पास एप्पल में हिस्सेदारी है। आपको बता दें कि वाॅरेन बफेट दुनिया के सबसे बड़े निवेशकों में से एक हैं। वो भारत में भी कर्इ कंपनियों में निवेश कर चुके हैं।

इन खबरों को भी पढ़ें
पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में जबरदस्त इजाफा, दो दिन में बढ़ गए इतने दाम

बाढ़ की वजह से 40 साल पीछे चला गया केरल का यह पहाड़ी इलाका, 26 साल में पहली बार खुले बांध के गेट

महीने के आखिरी सप्ताह के पहले कारोबारी दिन रिकाॅर्ड ऊंचाई पर शेयर बाजार

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.