मैं बैंकों को सभी कर्ज चुकाने के लिए तैयार हूंः विजय माल्या

|

Published: 31 Jul 2018, 03:56 PM IST

विजय माल्या ने कहा कि उसने लगभग 14 हजार करोड़ रुपये की संपत्तियों को बेचने का प्रस्ताव दिया है।

मैं बैंकों को सभी कर्ज चुकाने के लिए तैयार हूंः विजय माल्या

नर्इ दिल्ली। वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में अाज विजय माल्या ने अपने बयान में कहा है कि वो बैंकों को सभी कर्ज चुकाने के लिए तैयार है। विजय माल्या ने कहा कि उसने लगभग 14 हजार करोड़ रुपये की संपत्तियों को बेचने का प्रस्ताव दिया है। इसके पहले सभी रिपोर्ट्स को खारीज करते हुए माल्या ने बोला कि मनी लाॅन्ड्रिंग का इसमें सवाल ही नहीं खड़ा होता है। याद दिला दें कि विजय माल्या पर मनी लाॅन्ड्रिंग आैर बैंकों के पब्लिक सेक्टर बैंकों के कंसाॅर्टियम फ्राॅड करने का आरोप है।


भारतीय जांज एजेंसियां पेश करेंगी अपनी रिपोर्ट
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआर्इ) आैर प्रवर्तन निदेशालय (र्इडी) के संयुक्त जांच एजेंसी अपनी रिपोर्ट आज यूनाइटेड किंगडम में भारती की रिपोर्ट पेश करेगी। बता दें कि आज इस मामले की अंतिम सुनवार्इ हो रही है जिसके बात न्यायधीश कोर्इ अहम फैसला सुना सकते हैं। माल्या ने कहा है कि, "मैनें कर्नाटका कोर्ट के समक्ष अपना अंतिम प्रस्ताव दे दिया है।"


दिसंबर 2017 से माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर चल रही है सुनवार्इ
गौरतलब है कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवार्इ पिछले साल दिसंबर में शुरू हुआ था। ये मामला मुख्यतः किंगफिशर एयरलाइंस के लिए बैंकों से कर्ज लिए जाने को लेकर है। माल्या ने यूके में कर्नाटक कर्ज रिकवरी ट्रिब्यूनल (डीआरटी) 2017 के आदेश के पंजीकरण को चुनौती दी थी, और वर्ल्ड वाइड फ्रीजिंग ऑर्डर के कार्यान्वयन को रोक दिया था, जिससे उन्हें इंग्लैंड और वेल्स में अपनी संपत्तियों को हटाने या कम करने से रोका गया था।

यह भी पढ़ें-

देश के दो राज्यों की जीडीपी से भी ज्यादा है मोदी सरकार का विज्ञापन पर खर्च

मुकेश अंबानी की Reliance Industries बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी, इस मामले में TCS को छोड़ा पीछे

बैंक ऑफ बड़ौदा के चेयरमैन का बड़ा बयान- मोदी सरकार की नीतियों ने बर्बाद किए सरकारी बैंक

इतने डरपोक होते है ये अरबपति केवल अपनी सुरक्षा पर खर्च करते है 68 करोड़ रुपए

Related Stories