जिस शहर से शुरू हुआ सपना, वहीं आकर उबर ने बनाया अनोखा रिकाॅर्ड

|

Published: 31 Jul 2018, 07:20 PM IST

दुनिया की सबसे बड़ी राईड शेयरिंग कंपनी, ऊबर ने भारत और दक्षिण एशिया के क्षेत्र में नई उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने 1 बिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है।

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी राईड शेयरिंग कंपनी, ऊबर ने भारत और दक्षिण एशिया के क्षेत्र में नई उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने 1 बिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है। 1 बिलियन का आंकड़ा पूरा करने वाली राईड आज उसी शहर यानि बैंगलोर में पूरी हुई, जहां उबर ने पांच साल पहले अपनी पहली ट्रिप पूरी की थी।

भारत आैर साउथ एशिया में करेंगे 10 बिलियन राइड्स
इस उपलब्धि के बारे में उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के प्रेसिडेंट आॅफ राईड्स, प्रदीप परमेश्वरन ने कहा कि यह न केवल भारत और दक्षिण एशिया, बल्कि पूरे उबर के लिए काफी महत्वपूर्ण और उत्साहवर्धक उपलब्धि है। 1 बिलियन का आंकड़ा इस बात का प्रमाण है कि उबर की टेक्नाॅलाॅजी शहरी मोबिलिटी के भविष्य को नया रूप दे सकती है। हम इस क्षेत्र में अब 10 बिलियन राईड पूरी करने की तैयारी कर रहे हैं। इस उपलब्धि से लाखों राईडर्स को सुविधाजनक और किफायती राईड प्रदान करने के हमारे प्रयासों को प्रेरणा मिलेगी और हम लाखों ड्राइवर पार्टनरों को परिवहन के विभिन्न माध्यमों में आय के स्थिर अवसर प्रदान कर सकेंगे।

पूरी दुनिया पूरी की थी 10 बिलियन ट्रिप
उबर ने हाल ही में एक उपलब्धि और हासिल की और इसने पूरी दुनिया में 10 बिलियन ट्रिप्स पूरी कीं। दो ट्रिप्स, एक अहमदाबाद में और दूसरी दिल्ली, एनसीआर में उन 173 ट्रिप्स का हिस्सा थीं, जिनके साथ कंपनी ने विश्व में यह उपलब्धि हासिल की थी। क्षेत्र में ऊबर की वृद्धि की गति को प्रमाणित करते हुए 1 बिलियन का आंकड़ा कंपनी द्वारा भारत और दक्षिण एशिया में 500 मिलियन ट्रिप्स पूरी करने के एक साल के अंदर पार हो गया।

उबर के सफर से कुछ रोचक तथ्य
- 670 मिलियन रेटेड ट्रिप्स में से 480 मिलियन ट्रिप्स 5-स्टार ट्रिप्स हैं।
- एक बिलियन ट्रिप्स में 11.1 बिलियन किलोमीटर की दूरी तय की गई- यह दूरी सूर्य तक 37 बार जाकर लौटने के बराबर है।
- उबर पूल अपने लाॅन्च से लेकर अब तक 200 मिलियन किलोमीटर की स्वतंत्र यात्रा (219,797,766 किलोमीटर) की बचत कर चुकी है, जिससे 36,537 टन कार्बन डाई आॅक्साईड का उत्सर्जन रोकने में मदद मिली।
- एक बिलियन ट्रिप्स की 75 फीसदी ट्रिप्स एन्ड्राॅयड डिवाईस पर मंगाई गईं, 24 फीसदी आईफोन पर तथा 1 फीसदी विंडोज़ डिवाइस पर मंगाई गईं।
- अब तक 19,923 ट्रिप्स (क्षेत्र में सर्वाधिक) के साथ चंडीगढ़ के जसविंदर सिंह मार्च, 2015 से उबर चला रहे हैं और उनकी अब तक की रेटिंग 4.81 है।

Related Stories