सावधानः ट्वीटर आपके अकाउंट को करने जा रहा है ब्लाॅक, ना करें एेसा काम

|

Published: 31 Jul 2018, 10:31 AM IST

ट्वीटर 10 अगस्त से लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान गलत शब्दों आैर अभद्र टिप्पणी करने वाले लोगों के अकाउंट को ट्रैक करेगा। उसके बाद उन्हें ब्नाॅक कर देगा।

नर्इ दिल्ली। सोशल मीडिया साइट ट्विटर जल्द ही एेसे लोगों का अकाउंट ब्लाॅक करने जा रहा है जो अपने वाॅल पर अभद्र टिप्पणी का इस्तेमाल कर करते हैं। आपको बता दें कि ट्वीटर पर पिछले कुछ समय से अभद्र टिप्पणी करने वालों की संख्या काफी बढ़ गर्इ है। एेसे में इसका शिकार सेलेब्रिटीज आैर बड़े नामी नेताआें को भी होना पड़ता है। जिसकी वजह से एेसे लोग अपने अकाउंट को या तो डीएक्टीवेट कर रहे हैं तो या अपडेट ही नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण ट्वीटर को इस तरह का फैसला लेना पड़ा है।

लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान होंगे ब्लाॅक
ट्वीटर 10 अगस्त से लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान गलत शब्दों आैर अभद्र टिप्पणी करने वाले लोगों के अकाउंट को ट्रैक करेगा। उसके बाद उन्हें ब्नाॅक कर देगा। टेकक्रंच की मानें तो कंपनी लगातार अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले लोगों के अकाउंट की समीक्षा कर उन्हें बंद कर देगी। उसके बाद अपने पेरिस्कोप समुदाय के दिशानिर्देशों को अधिक आक्रामक रूप से लागू करेगी। जानकारों की मानें मो ट्वीटर की आेर से उठाए जाने वाला यि अब तक का सबसे बड़ा कदम है। कंपनी को उम्मीद है एेसा करने पर अभद्र टिप्पणी करने वाले लोगों पर लगाम लग सकेगी।

क्या कहना है पेरिस्कोप का
पेरिस्कोप ब्लॉगपोस्ट की मानें तो वो लोगों को एक सेफ सर्विस देने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। जिससे लोगों को किसर तरह का कोर्इ नुकसान ना हो। उनका कहना है कि वो लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान भेजे गए चैट से संबंधित हमारे दिशानिर्देशों के अधिक आक्रामक प्रवर्तन को शुरू कर रहे हैं। पेरिस्कोप समुदाय के रूल एंड रेगुलेशन पेरिस्कोप और ट्विटर के सभी प्रसारण पर लागू होगा। कोई भी व्यक्ति अभद्र टिप्पणी की शिकायत करेगा तो पेरिस्कोप अन्य यूजर्स के माध्यम से समीक्षा कराएगा कि ये टिप्पणी अभद्र है या नहीं? पेरिस्कोप के अनुसा 10 अगस्त से ब्लॉक आकउंट का रिव्यू करके यह देखा जाएगा कि क्या वे लगातर हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे। अगर कोर्इ एेसा चैट देखा जा सकता है तो आैर उनके दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो तो उसकी रिपोर्ट कंपनी को की जा सकती है।

 

Related Stories