सनी लियोनी भी करती हैं इस कंपनी के कपड़ों का इस्तेमाल, तीन साल पहले शुरू हुर्इ थी कंपनी

|

Updated: 27 Jun 2018, 05:48 PM IST

श्रेया ने साल 2012 में आईआईटी मुंबई से मैकेनिकल इंजीनियरिंग से पढ़ार्इ पूरी करने के बाद बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप में नौकरी से अपने करियर की शुरूआत की।

सनी लियोनी भी करती हैं इस कंपनी के कपड़ों का इस्तेमाल, तीन साल पहले शुरू हुर्इ थी कंपनी

नई दिल्ली। आईआईटी ग्रेजुएट श्रेया मिश्रा अपने करियर को आैर भी आगे ले जा सकती थी। लेकिन उन्होंने वो राह चुनी जो हर आर्इआर्इटी से पढ़ार्इ करने वाला बचता है। उन्होंने अपने हुनर आैर काम को पहचाना आैर महिलाओं की बेसिक फैशन जरुरत को एक बिजनेस में खड़ा कर दिया है। श्रेया ऑनलाइन फैशन और कैजुअल वेयर कपड़े किराए पर देती है। इसके लिए उन्होंने फ्लाईरोब नाम की ऑनलाइन कंपनी शुरू की है। उनके बिजनेस की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इन्वेस्टर भी कंपनी में इन्वेस्ट कर रहे हैं। फ्लाईरोब अभी तक 53 लाख डॉलर का फंड जुटा चुकी है। कंपनी के अब तक कुल 75 हजार ऐप डाउनलोड किए जा चुके हैं। साथ ही अब उनके कस्टमर लिस्ट सनी लियोनी से लेकर शमिता शेट्टी जैसे सेलेब्स भी शामिल हो चुका है।

तो इसलिए इस बिजनेस को चुना
फ्लाईरोब की को-फाउंडर और सीईओ श्रेया मिश्रा के मुताबिक अक्सर महिलाओं केपास कपड़े तो होते हैं लेकिन जब उन्हें किसी फंक्शन या बाहर जाना होता है तो उन्हें लगता है कि उनके पास तो कपड़े हैं ही नहीं। वास्तव में महिलाएं किसी फंक्शन या किसी पार्टी में अपने कपड़ों को रिपीट करने से डरती हैं। जिसके बाद उनका काम शुरू होता है। महिलाओं की इसी बेसिक फैशन की जरूरत को ही उन्होंने बिजनेस का रूप दिया है।

एेसे शुरू हुर्इ कंपनी
श्रेया ने साल 2012 में आईआईटी मुंबई से मैकेनिकल इंजीनियरिंग से पढ़ार्इ पूरी करने के बाद बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप में नौकरी से अपने करियर की शुरूआत की। उन्होंने मुंबई, वियतनाम, मिस्र और दुबई में भी नौकरी की। उसी दौरान श्रेया मिश्रा को स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी के एन्टरप्रेन्योर समिट में हिस्सा लिया। उस समिट के बाद उन्हें डेली यूज लाइफ प्रोडक्ट का ही बिजनेस करने का आर्इडिया आया। उसके बाद क्या था उन्होंने फैशन को ही अपना लिया। उन्हें ऑन डिमांड ऑनलाइन वार्डरोब का आइडिया को इस्तेमाल किया आैर उसके बाद 200 महिलाओं पर सर्वे किया। जिसमें 80 फीसदी महिलाओं ने पॉजिटिव जवाब दिया।

ये है कंपनी के तीन को-फाउंडर
फ्लाइरोब को तीन आईआईटी ग्रेजुएट श्रेया मिश्रा, प्रणय सुराना और तुषार सक्सेना ने मिलकर शुरू किया था। सितंबर 2015 में उन्होंने फ्लाईरोब वेबसाइट का एन्डरॉएड ऐप जारी किया और अक्टूबर 2015 में वेबसाइट लॉन्च कर दिया। तुषार ने टेक्निकल पार्ट देखा। फ्लाईरोब की टीम में अब 50 से अधिक लोग हैं। उनके पास ऐसे लोगों की टीम है जो बेन एंड कंपनी, इनमोबी, कैडबरी जैसी कंपनियों में काम कर चुके हैं।

इन डिजाइनर्स के कपड़ों को देते हैं किराए पर
फ्लाईरोब ने डिजाइनर लेबल आउट हाउस, मसाबा गुप्ता, रितु कुमार और शेला खाना जैसे डिजाइनर के साथ टाईअप किया है। इन डिजाइनर के कपड़े फ्लाईरोब पर किराए में मिलते हैं। प्लेटफॉर्म पर वेस्टर्न वेयर, एथनिक, गाउन, लहंगा, ब्राइडल जैसे सभी कपड़े किराए पर मिलते हैं।

Related Stories