स्टालिन का बड़ा कदम, तमिलनाडु में सोशल रिस्पांसिबिलिटी का होगा ऑक्सीजन प्रोडक्शन

|

Updated: 10 May 2021, 01:36 PM IST

तमिलनाडु के उद्योग मंत्री थांगम थेनारासु ने मेडिकल ऑक्सिजन उत्पादन के लिए जेएसडब्ल्यू, चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल), तमिलनाडु न्यूजप्रिंटैंड पेपर्स लिमिटेड (टीएनपीएल) और अन्य संस्थाओं से अनुरोध किया है।

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार की ओर से राज्य में विभिन्न उद्योगों से अपील की गई कि वे राज्य में कोविड-19 संक्रमण में वृद्धि के बाद, सीएसआर ( कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी ) योजना के तहत चिकित्सा ऑक्सीजन का उत्पादन करें। उद्योग मंत्री थांगम थेनारासु ने कहा कि सरकार ने मांग में वृद्धि के मद्देनजर मेडिकल ऑक्सिजन उत्पादन की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए जेएसडब्ल्यू, चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल), तमिलनाडु न्यूजप्रिंटैंड पेपर्स लिमिटेड (टीएनपीएल) और अन्य संस्थाओं से अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ेंः- अनिल अंबानी को बड़ा झटका, इन दो कंपनियों को हुआ भारी नुकसान

इन कंपनियों से मांगा सहयोग
थेनारासू ने कहा कि राज्य सरकार ने सीपीसीएल की मदद से ऑक्सीजन युक्त 300 बेड का एक सुविधा केंद्र स्थापित करने का प्रस्ताव रखा। हमने हुंडई मोटर इंडिया, एनएलसी इंडिया लिमिटेड जैसी कंपनियों से भी मेडिकल ऑक्सीजन के उत्पादन के लिए कदम उठाने को कहा है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन तमिलनाडु में चार ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रहा था, जबकि एनएलसी भारत तीन की स्थापना कर रहा था।

यह भी पढ़ेंः- हैकर्स ने बनाया यूएस की सबसे बड़ी ऑयल पाइपलाइन को निशाना, क्रूड ऑयल में तेजी, भारत पर पड़ेगा यह असर

तमिलनाडु में लगा दो हफ्तों का लॉकडाउन
वहीं दूसरी ओर आज तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने प्रदेश में दो हफ्तों का सख्त लॉकडाउन लगा दिया है। इससे पहले रविवार कों मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक बैठक में उद्योग के नेताओं के साथ बातचीत की और प्रसार वायरस को नियंत्रित करने के लिए उनकी सरकार द्वारा किए गए उपायों के बारे में बताया। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि उन्होंने दो सप्ताह के पूर्ण लॉकडाउन के लिए अपना सहयोग मांगा। विभिन्न संगठनों की ओर से रखे गए विचारों और मांगों को सुनने के बाद, स्टालिन ने कहा कि उनकी सरकार सोमवार यानी आज उपयुक्त घोषणा की जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः- यह बैंक दे रहे हैं फिक्स्ड डिपोजिट पर कमाई का ज्यादा मौका, जानिए कितना मिल रहा ब्याज

तमिलनाडु में कोविड की स्थिति
वहीं बीते 24 घंटे में तमिलनाडु में कोविड की स्थिति के बारे में बात करें तो 28,897 ना केस सामने आए हैं। जिसके बाद एक्टिव केसों की कुल संख्या 1,44,547 हो गई है। जबकि कुल कोरोना केसों की संख्या 13,80,259 पहुंच गई है। मौतों की बात करें तो 24 घंटे में 236 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद मौतों की कुल संख्या 15,648 हो गई है। प्रदेश में सबसे बुरा हाल चेन्नई का है। जहां पर कुल केसों की संख्या 32,866 पहुंच चुकी है।