पेटीएम एप का नया वर्जन लॉन्च, अब आसानी से ट्रांसफर होंगे रुपए

|

Published: 02 Apr 2018, 06:15 PM IST

पेटीएम ने कहा है कि एप को ज्यादा यूजर फ्रेंडली और सहज बनाने के लिए इसे दोबारा बनाया गया है।

नई दिल्ली। मोबाइल वॉलेट से लेकर पेमेंट गेटवे तक का सफर तय करने वाले पेटीएम ने सोमवार को अपने एप का नया संस्करण लॉन्च किया है। इस नए संस्करण में पेटीएम ने मनी ट्रांसफर पर विशेष जोर दिया है। पेटीएम की ओर से जारी बयान में यह घोषणा की गई कि एप को ज्यादा यूजर फ्रेंडली और सहज बनाने के लिए इसे दोबारा बनाया गया है। यह नया अपडेट प्रयोक्ताओं के लिए एप के अनुभव को बेहतर बनाने के साथ ही मनी ट्रांसफर भी अब ज्यादा आसान और सरल बन गया है। उसने कहा कि बगैर किसी शुल्क के यूजर को पेटीएम पेमेंट्स बैंक, पेटीएम वॉलेट या किसी भी बैंक खाता से किसी भी बैंक खाते में तुरंत मनी ट्रांसफर की सुविधा मिलती है।

उपभोक्ताओं को मिलेगा नया अनुभव

पेटीएम के मुख्य परिचालन अधिकारी किरणवसि रेड्डी ने कहा कि पेटीएम एप पर नया इंटरफेस शुरू किया गया है। ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ प्रयोक्ता अनुभव देने के अपने वादे के साथ पेटीएम का यह नया डिजाइन है और इसमें मनी ट्रांसफर सहित कई महत्वपूर्ण सुविधाओं के लिए अपग्रेड हैं।

लाखों उपभोक्ताओं को जागरूक किया

उन्होंने कहा कि पेटीएम ने डिजिटल ऑनलाइन और एप पर लेनदेन करने के लिए सफलतापूर्वक लाखों भारतीय को जागरूक किया है और अब ऑफलाइन भुगतानों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि व्यापारियों को सीधे अपने बैंक खातों में भुगतान स्वीकार करने में सक्षम करने के लिए पेटीएम क्यूआर का उपयोग किया जा रहा है। इस साल असंगठित क्षेत्र में किए जाने वाले भुगतानों में बड़ा बदलाव लाने के लिए मनी ट्रांसफर के जरिए लेनदेन में अधिक वृद्धि हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है।

कई तरह की सेवाएं देता है पेटीएम

पेटीएम पेमेंट्स एप अपने ग्राहकों को कई तरह की सेवाएं देता है। इसमें मनी ट्रांसफर से लेकर शॉपिंग तक सब शामिल है। पेटीएम एप का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता पेटीएम मॉल से खरीदारी भी कर सकते हैं।

Related Stories