पेटीएम से करेंगे पेमेंट तो मुफ्त में मिलेगा 5 लाख का इंश्योरेंस, ये है नई स्कीम

मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया के दौर में अब ऑनलाइन पेमेंट जोर पकड़ता जा रहा है।

<p>पेटीएम से करेंगे पेमेंट तो मुफत में मिलेगा 5 लाख का इंश्योरेंस, ये है नई स्कीम</p>
नई दिल्ली। मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया के दौर में अब ऑनलाइन पेमेंट जोर पकड़ता जा रहा है। एक दौर था जब लोग ऑनलाइन पेमेंट करने में हिचकते थे। लेकिन नोटबंदी के बाद पेटीएम ने इस मिथक को पूरी तरह से तोड़ दिया। नोटबंदी के बाद पेटीएम हर छोटे बड़े तबको की पहली पंसद बन कर उभरा। चाहे छोटा दुकानदार वो या बड़ा कारोबारी पेटीएम हर किसी की पहली पंसद बन चुका है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब कंपनी ने घोषणा की है कि वह दिल्ली/एनसीआर के4.5लाख से अधिक योग्य ऑफलाइन पार्टनर स्टोर्स और उनके स्टाफ को, जो डिजिटल भुगतान स्वीकार करते हैं, जीवन बीमा का कवर देने वाला है। मौजूदा जीवन बीमा कंपनी उन्हें बीमा पॉलिसी देगी और उसका प्रीमियम पेटीएम द्वारा चुकाया जाएगा। कंपनी इस स्कीम के जरिए अपने सभी पार्टनर्स को 5 लाख तक का मुफ्त बीमा मुहैया कराएगी। यह पेशकश कैशलेस ट्रांजेक्शन को मजबूती और बढ़ावा देने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता से जुड़ी है।
क्यों दे रही है बीमा कवर

इन दुकानों के अधिकांश कर्मचारियों का बीमा कवर नहीं है या उनका मानना है कि उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है। पेटीएम अपने मर्चेंट पार्टनरों के साथ मिलकर काम कर रहा है और अब उन्हें डिजिटल पेमेंट को स्वीकार करने में आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता है। जीवन बीमा की पेशकश उन परिवारों के जीवन को सुरक्षित रखने में मदद करेगी, जिनकी वित्तीय सुरक्षा अक्सर उनके घरों में रोजी-रोटी कमाने वाले इकलौते शख्स की मौत की वजह से खतरे में पड़ जाती है। उनके पास यह भी विकल्प होगा कि मामूली राशि देकर वे अपने परिवारों का बीमा कर सकेंगे या बीमा कवर की राशि बढ़ा सकेंगे।
कैसे मिलेगी मदद

पेटीएम के सीओओ, किरण वासीरेड्डी ने कहा,”भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था के सपने को साकार करने में मदद करना हमारी ज़िम्मेदारी है और हमारे ऑफलाइन पार्टनर स्टोर डिजिटल पेमेंट्स की सुविधा के बारे में लोगों को शिक्षित कर इस लक्ष्य को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर रहे हैं। हमारा पूरा भरोसा है कि दिल्ली/एनसीआर में हमारे सहयोगी पेटीएम परिवार का एक अभिन्न हिस्सा हैं और उन्हें सहयोग करने के लिए हम उन्हें और उनके कर्मचारियों व उनके परिजनों को कैशलेस जीवन बीमा दे रहे हैं। यह बीमा उनके परिवारों के लिए बहुत ही आवश्यक वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगा। यह उनके द्वारा किए गए हर कार्य के प्रति धन्यवाद देने का सबसे अच्छा तरीका है।”
ये भी मिलेंगे फायदे

पेटीएम क्यूआर के साथ,यूजर्स अब शून्य लागत पर अपने बैंक खाते के माध्यम से सीधे भुगतान कर सकते हैं और कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं। भुगतान करने के लिए यूजर्स को अब अपने वॉलेट में पैसा रखने की आवश्यकता नहीं है। वे पेटीएम एप का उपयोग कर अपने बैंक खाते से सीधे किसी भी बैंक खाते में भुगतान या ट्रांसफर कर सकते हैं।
 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.