PNB SCAM: नीरव मोदी औऱ मेहुल चौकसी का पासपोर्ट हुआ रद्द, सीबीआई की पीएनबी एमडी से पूछताछ

ताजा मामले में पंजाब नेशनल बैंक के एमडी से सीबीआई ने पूछताछ की है। साथ ही नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है।

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैक के 11,356 करोड रुपए के घोटाले में हर दिन एक नया मोड़ आ रहा है। शुक्रवार को सुबह पहले ईडी में नीरव मोदी की 21 संपत्तियां जब्त की। उसके बाद ताजा मामले में पंजाब नेशनल बैंक के एमडी से सीबीआई ने पूछताछ की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट भी रद्द कर दि‍या गया है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही कहा था कि देश के साथ बेईमानी करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा।
523 करोड़ की संपत्ति जब्त
इससे पहले आज दोपहर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग निरोधक कानून के तहत नीरव मोदी की 523 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली थी। जिसमें नीरव की फ्लैट्स औऱ फॉर्महाउस समेत 21 संपत्तियां शामिल है।
खातों से सीज किए गए 30 करोड़ रुपए
संपत्तियों की कुर्की के अलावा नीरव के बैंक खातों से 30 करोड़ रुपए भी सीज कर दिए गए हैं। इससे पहले ईडी ने नीरव और उनकी कंपनी की करोड़ों रुपये की 9 आलीशान कारों को जब्त किया था। मंगलवार को सीबीआई ने मुंबई स्थित अलीबाग में 27 एकड़ में बने नीरव मोदी के आलीशान फॉर्म हाउस को भी खंगाला था।
43 करोड़ रुपए के शेयर फ्रीज
इससे पहले शुक्रवार को नीरव मोदी के बैंक खाते और 43 करोड़ रुपये के कीमत के शेयर जब्त कर दिए गए हैं। ईडी ने यह कार्रवाई 11,400 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले की मौजूदा जांच के संदर्भ में की है। वित्तीय जांच एजेंसी के अनुसार, “पिछले कुछ समय में नीरव के कई ठिकानों पर मारे गए छापे में बड़ी संख्या में आयातित घड़ियां जब्त की गई हैं।”ईडी ने कहा कि नीरव के जिस बैंक खाते को जब्त किया गया है, उसमें 30 करोड़ रुपये हैं और जब्त शेयर की कीमत 13.86 करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने कहा कि छापे के दौरान उन्होंने नीरव से संबंधित स्टील की 176 आलमारियां, 158 बक्से, 60 अन्य कंटेनर जब्त किए हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.