इन 5 लग्जरी कारों की मालकिन हैं र्इशा अंबानी, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

|

Published: 07 May 2018, 09:21 AM IST

ईशा दुनिया के कुछ सबसे लग्जरी कारों की मालकिन है। कहा जाता है कि अंबानी परिवार के घर में 6 फ्लोर में सिर्फ कार प्रकिंग ही है।

इन 5 लग्जरी कारों की मालकिन हैं र्इशा अंबानी, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े धनकुबेर मुकेश अंबानी अाैर नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी की खबरों के बाद अब उनकी बेटी ईशा अंबानी की भी शादी खबरें आ रही है। खबर है की अंबानी खानदान की लाडली ईशा अंबानी की शादी इसी साल दिसंबर में उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से होने वाली है। ईशा अंबानी और आकाश अंबानी जुड़वा है। अभी हाल में आकाश और श्लोका मेहता की भी सगाई हुई है। देश के सबसे रईस परिवार होने के नाते अंबानी फैमिली के शौक भी अक्सर चर्चा में रहते हैं। लग्जरी लाइफस्टाइल वाली ईशा अंबानी का फेमिना 2015 में फोटोशूट भी हो चुका है। ईशा के कई शौक में से एक शौक महंगी कारों का भी हैं। ईशा दुनिया के कुछ सबसे लग्जरी कारों की मालकिन है। कहा जाता है कि अंबानी परिवार के घर में 6 फ्लोर में सिर्फ कार प्रकिंग ही है। अंबानी परिवार में कई ऐसी कारें है जिसे अपने जरुरत के हिसाब से डिजाइन भी किया गया है। आइए जानते हैं कि ईशा अंबानी के पास कौन सी कारें हैं....

रेंज रोवर

ईशा अंबानी के पास दुनिया की महंगी कारों का एक बेहतरीन कलेक्शन है। जिनमें से रेंज रोवर वोग भी एक है। रेंज रोवर वोग ईशा की सबसे पसंदीदा करों में से एक है। हालांकि ईशा को गाड़ी चलाते कम ही देखा गया है लेकिन वो अक्सर अपने भार्इ आकाश और अनंत अंबानी के साथ इस कार में दिखाई देती हैं। रेंज रोवर की एक लग्जरी एसयूवी है जिसकी कीमत लगभग 3.89 करोड़ रुपए है।

पाॅर्श

ईशा अंबानी के पास जो दूसरी कार है वो पाॅर्श है। पाॅर्श दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक हैं। भारत में इस कार के कीमत की शुरूआत 1.07 करोड़ से हैं 1.82 करोड़ रुपए है। ये गाड़ी डीजल आैर पेट्रोल दोनो वेरिएंट में आती है। पाॅर्श की ये शानदार कार एक जबरदस्त स्पोर्ट्स कार है।

मर्सिडीज

र्इशा अंबानी के पास मर्सिडीज की एस क्लास गार्ड भी है जो कि पूरी तरह से बुलेट प्रुफ है। इस कार की कीमत 8.9 करोड़ रुपए है अंबानी परिवार देश का पहला परिवार है जिसने इस कार को खरीदा था। कंपनी ने इस गाड़ी को सबसे सुरक्षित लग्जरी स्पाॅट करार दिया था। इस कार को अंबानी के लिए खासतौर पर जर्मनी के मर्सिडीज बेंज यूनिट में तैयार किया गया था।

बेंटली

अंबानी परिवार में दुनिया के सबसे चर्चित आैर लग्जरी कारों में से एक बेंटली बेंटाग्या भी हैं। इस कार की कीमत 3.85 करोड़ रुपए है। जिसमें 6.0 लीटर का V12 इंजन लगा अौर इस कार की टाॅप स्पीड 301 किलोमीटर प्रति घंटे की है। दुनिया की सबसे कारों में से एक, बेंटली बेंटाग्या मात्र 4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तर पकड़ लेती है। र्इशा अंबानी में अपने भाइ अाकाश के साथ अक्सर दिखार्इ देती है। अंबानी परिवार की ये कार ब्रिटीश ग्रीन रंग की है इस कार के दरवाजाें पर लगे शीशे कार्बन फाइबन फिनीश के है।

एस्टन मार्टिन

एस्टन मार्टिन एक आैर जबरदस्त आैर क्लासी कार है जो अंबानी परिवार के पास है। इस कार की कीमत 3.88 करोड़ रुपए है। कुछ साल पहले एक विवादित कार क्रैश में इस कार एक्सीडेंट भी हुआ था। इस कार में 5.9 लीटर को पेट्रोल इंजन है जो की 470 बीएचपी की जबरदस्त पावर जेनरेट करता है।

Related Stories