शादी करने जा रहे आकाश अंबानी के बारे में नहीं जानते होंग ये खास बातें

|

Updated: 25 Mar 2018, 03:15 PM IST

अाकाश अंबानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्वोता मेहता से होने जा रही है।

शादी करने जा रहे आकाश अंबानी के बारे में नहीं जानते होंग ये खास बातें

नर्इ दिल्ली। देश के सबसे बड़े धनकुबेर मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी होने जा रही है। शनिवार को गोवा में अाकाश की प्री एंगेजमेंट शूट हुआ। इस शुट में पूरा अंबानी परिवार शामिल हुआ। अाकाश अंबानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्वोता मेहता से होने जा रही है।खबरों की मानें तो इस साल के अंत तक आकाश आैर श्वेता हमेशा के लिए परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। हालांकि अभी इस बता को लेकर दोनों परिवारों के तरफ से किसी भी तरह की कोर्इ आधिकारिक पुष्टि नहीं की गर्इ है। आइए जानते हैं अाकाश अंबानी के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।


रिलायंस जियो के हैं चीफ आॅफ स्ट्रैटजी

अाकाश मुकेश अंबानी आैर नीता अंबानी के सबसे बड़े बेटे हैं। उनकी एक जुड़वा बहन र्इशा आैर छोटे भार्इ अनंत हैं। आकाश का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को मुंबर्इ में हुआ था। फिलहाल आकाश रिलायंस जियो के चीफ स्ट्रैटेजी है आैर कंपनी के बोर्ड मेंबर के सदस्य है। उन्होंने अमरीका से लिबरट आर्ट्स की पढ़ार्इ की है। अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए आकाश ने भी कंपनी के लिए सक्रिय हो गए। मुकेश अंबानी जब साल 2013 में जियो लाॅन्च करने की तैयारी में थे उस वक्त आकाश अपनी पढ़ार्इ पूरी कर रहे थे।


क्रिकेट है काफी पसंद

आकाश ने ही अपने पिता मुकेश काे सोशल मीडिया के प्रभाव के बारे में बताया। अाकाश खेल में बचपन से ही दिलचस्पी रखते हैं, खासकर क्रिकेट में। आर्इपीएल के दौरान उन्हें कर्इ बार में मुंबर्इ इंडियंस के लिए चियर करते हुए देखा गया है। बाद में उन्हें फुटबाॅल में काफी दिलचस्पी दिखार्इ। फुटबाॅल क्लब आर्सेनल उनकी पसंदीदा टीम हैं।

 

मां नीता आैर बहन र्इशा है सबसे करीब

आकाश अपनी मां नीता अंबानी को अपने सबसे करीब मानते हैं। स्कूल ने पहले मीडिया को बताया था कि, स्कूल के दौरान उन्हे जो पाॅकेट मनी मिलता था वो उनके बाकी दोस्तों से काफी कम होता था। उनकी मां चाहती थी की वो पैसे की अहमियत को समझें। आकाश अपनी बहन र्इशा से भी काफी करीब है। आकाश आैर र्इशा एक दूसरे को काफी अच्छे से समझते है आैर उनके बीच कोर्इ भी सीक्रेट नहीं छुप पाता हैं

Related Stories