देश की सबसे अमीर घराने की इस बहू के शौक हैं निराले, जान लेंगे तो पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

|

Published: 02 Jul 2018, 03:25 PM IST

नीता अंबानी के शौक आैर माडर्न लाइफस्टाइल हमेशा लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना रहता है।

देश की सबसे अमीर घराने की इस बहू के शौक हैं निराले, जान लेंगे तो पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

नर्इ दिल्ली। आपने अक्सर लोगों के महंगे शौक के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको देश के सबसे बड़े धनकुबेर आैर उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के महंगे शौक के बारे में बताने जा रहे हैं। नीता अंबानी अक्सर अपने महंगे लाइफस्टाइल के लिए चर्चा में रहती हैं। लोगों में हमेशा इस बात की दिलचस्पी रहती है कि देश के सबसे अमीर व्यक्ति की पत्नी के आखिर क्या शौक हैं आैर वो कितने महंगे सामानों का उपयोग करती हैं। एेसे में आइए हम आपको उनके बारे में कुछ एेसी ही बातें बताते हैं।

पहनती हैं 40 लाख की साड़ी
अपने किसी भी आउफिट को कभी नहीं रिपीट करने वाली नीता अंबानी की साड़ी कीमत जानकार आप दंग रह जाएंगे। एक वेबसाइट के मुताबिक, नीता अंबानी के पास एक एेसी साड़ी है जिसकी कीमत 40 लाख रुपये है। नीता अंबानी की इस साड़ी का नाम 'विवाह पातु' बताया जा रहा है। इस साड़ी की सबसे खास बात ये है कि इसे 1 साल में करीब 36 महिला कारीगरों ने मिलकर बनाया है। साड़ी की कीमत 40 लाख होने की वजह से इसे 'गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकार्ड ' में भी दर्ज किया गया है। इसकी वजन की बात करें तो ये करीब 8 किलोग्राम का है।


करती है इस मशहूर ब्रैंड के बैग का इस्तेमाल
पिछले साल नीता अंबानी के महंगे फोन को लेकर भी एक खबर आर्इ थी की वो करीब 310 करोड़ रुपये के फोन का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि बाद में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा हुअा है कि ये खबर फेक है। खबर थी की इस फोन काे खास आॅर्डर देकर बनवाया गया है। इसके अलावा नीता अंबानी दुनिया की सबसे मशहूर बैग ब्रांड 'Birkin' के बैग का इस्तेमाल करती हैं। इस बैग की कीमत 13 लाख रुपये बताया जा रहा है।

चाय के बारे में भी उड़ चुकी है अफवाह
सामान तो दूर, नीता अंबानी के खान-पान तक के बारे में जानने में लोगों में दिलचस्पी है। नीता अंबानी जिस चाय की घूंट से अपने दिन की शुरुआत करती हैं उसकी कीमत भी 3 लाख रुपये बताया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कोर्इ साधारण चाय नहीं है, इस जापानी क्राॅकरी यूज करती है। हालांकि अभी तक इस बात की भी कोर्इ प्रमाणिकता नहीं है।


मुकेश अंबानी गिफ्ट कर चुके हैं प्राइवेट जेट
अमीर लोग अक्सर अपने खास लोगों को कुछ एेसी चीजें गिफ्ट करते हैं जो कि बेहद ही खास होती है। नीता अंबानी को भी उनके पति मुकेश अंबानी ने 44वें बर्थडे पर एक प्राइवेट जेट गिफ्ट किया था। ये कोर्इ अाम जेट नहीं है, इस जेट के अंदर केबिन्स, स्कार्इ बार, फैंसी शाॅवर्स, म्यूजिक सिस्टम, गेम कंसोल, सेटेलाइट टीवी आैर सबसे आधुनिक वायरलेस कम्युनिकेशन सिस्टम भी है। इस जेट की कीमत 390 करोड़ रुपये बतार्इ जा रही है। हाल ही में नीता अंबानी द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला लिपस्टिक भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चाआें में रहा था। सोशल मीडिया पर जो बात सबसे अधिक चर्चा में था वो ये कि इस लिपस्टिक की कीमत 39 लाख रुपये से भी अधिक है।

Related Stories