कारोबार

Apple की इस महिला कर्मचारी के सामने खुद सीईओ टिम कुक भी भरते हैं पानी, ये है वजह

Apple का नाम आते ही आपके दिमाग में आता है कि ये दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। जी हां बेशक एप्पल दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कंपनियों में शामिल हैं।

नई दिल्लीSep 02, 2018 / 01:35 pm

manish ranjan

Apple की इस महिला कर्मचारी के सामने खुद सीईओ टिम कुक भी भरते हैं पानी, ये है वजह

नई दिल्ली। Apple का नाम आते ही आपके दिमाग में आता है कि ये दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। जी हां बेशक एप्पल दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कंपनियों में शामिल हैं। वही इसके सीईओ टिम कुक भी हमेशा चर्चा में रहते हैं। सैलरी की बात करें तो लोगों को यही लगता है कि दुनिया में टिम कुक ऐसे सीईओ हैं जो सबसे ज्यादा सैलरी पाते है। आपको बता दें कि टिम कुक की सैलरी 81.7 करोड़ रुपए की है। जो दुनिया में किसी भी कंपनी के सीईओ की नहीं है। लेकिन अब जो आपको बताने जा रहे हैं वो आपको हैरान कर सकता है। दरअसल टिम कुक की कंपनी में ही एक महिला का करती हैं जिनका नाम है एंजेला। इस महिला ने ऐसा कारनामा किया है कि खुद टिम कुक भी इनके सामने नहीं टिक पाते… आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।
कंपनी की पारदर्शिता के हैं सब दीवाने

एप्पल का नाम दुनिया की सबसे सफल कंपनियों में आता है तो इसके पीछे कारण भी है। आपको बता दें कि एप्पल में कर्मचारियों की पारदर्शिता इतनी ज्यादा है कि यहां सीईओ से भी ज्यादा सैलरी यहां के कर्मचारी को मिलती है।बस आपका काम प्रभावित करने वाला होना चाहिए। शायद यही वजह कि एंजेला की सैलरी के सामने टिम कुक भी नहीं ठहर पाते। वैसे तो टिम कुक कंपनी के सीईओ हैं लेकिन सैलरी के मामले में यहां की कंर्मचारी एंजेला से पीछे हैं।
कुक से ज्यादा है एंजेला की सैलरी

कंपनी के आकंड़ों के मुताबिक साल 2017 में टिम कुक को 81,71,58,400 रुपए मिले थे। जबकि एंजेला को ठीक इसका दोगुना यानी कि 154,49,40,100 रुपए सैलरी के तौर पर प्राप्त हुए थे। हालांकि टिम कुक की सैलरी में कंपनी के शेयर को नहीं जोड़ा गया है। आप सोच रहे होंगे कि आखिर कंपनी एंजेला को टिम कुक से भी ज्यादा सैलरी क्यों दे रही है। तो इसके पीछे कारण है, एंजेला के पास कंपनी की कई ऐसी अहम जिम्मेदारियां है जिन्हें वो कई सालों से बखूबी निभा रही है।

Home / Business / Apple की इस महिला कर्मचारी के सामने खुद सीईओ टिम कुक भी भरते हैं पानी, ये है वजह

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.