कारोबार

अमेजन के सीईओ पद से इस्तीफा देंगे जेफ बेजोस, इस शख्स के हाथों में आएगी कमान

बेजोस इस साल की तीसरी तिमाही में अपने पद से हट जाएंगे, एक्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में करेंगे काम
एंडी जेसी को मिलेगी कंपनी के सीईओ पद की कमान, क्लाउड आर्म अमेजन वेब सर्विसेज के सीईओ हैं एंडी

Feb 03, 2021 / 12:49 pm

Saurabh Sharma

Jeff Bezos will Leave as Amazon CEO, this man will command

सैन फ्रांसिस्को। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने अपना पद छोडऩे की घोषणा कर दी है। बेजोस इस साल की तीसरी तिमाही में अपने पद से हट जाएंगे और एक्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में काम करेंगे। इस घोषणा के बाद नैस्डैक पर अमेज कंपनी का शेयर 1.11 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ। वैसे कंपनी के नए सीईओ के नाम की भी घोषणा हो गई है। एंडी जेसी, जो कंपनी के लाभ कमाने वाले क्लाउड आर्म अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) के सीईओ हैं, बेजोस की जगह लेंगे।

अमेजन की महत्वपूर्ण पहलों में रहेंगे शामिल
बेजोस ने मंगलवार रात कहा कि अमेजन का सीईओ होना एक बड़ी जिम्मेदारी है, और इसका कंज्यूमिंग है। जब आपके पास इस तरह की जिम्मेदारी है, तो किसी भी चीज पर ध्यान देना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि एक्जिक्यूटिव चेयरमैन के रूप में मैं अमेजन की महत्वपूर्ण पहलों में शामिल रहूंगा। लेकिन इसके साथ ही डे 1 फंड, बेजोस अर्थ फंड, ब्लू ओरिजिन, द वाशिंगटन पोस्ट और मेरे अन्य जुनून पर फोकस करने के लिए समय और एनर्जी भी होगा।

27 साल से थे सीईओ
बेजोस ने 1994 में कंपनी की स्थापना के साथ अमेजन के सीईओ के रूप में काम किया है, जिससे उनका उद्यम दुनिया की सबसे प्रमुख प्रौद्योगिकी फर्मों में से एक बन गया। इस यात्रा ने उन्हें दुनिया का सबसे अमीर शख्स बना दिया, जिनकी संपत्ति लगभग 180 अरब डॉलर है।

Home / Business / अमेजन के सीईओ पद से इस्तीफा देंगे जेफ बेजोस, इस शख्स के हाथों में आएगी कमान

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.