कॉर्पोरेट वर्ल्ड

करोड़पति ईशा अंबानी ने अब जाकर पूरी की पढ़ाई, जानिए क्यों

6 Photos
Published: September 13, 2018 01:06:10 pm
1/6

नई दिल्ली। दुनिया के अमीर शख्सियत में से एक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने जून के महीने में अपनी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर की डिग्री हासिल कर ली थी। हाल ही उनकी ग्रेजुएशन सेरेमनी की तस्वीरें सामने आई है। जिसमें मुकेश अंबानी सहित उनका पूरा परिवार उनके साथ नजर आ रहा है।

2/6

ईशा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस सेरेमनी की कई तस्वीरे शेयर की है। तस्वीरों में वह ब्लैक ग्रेजुएशन गाउन और कैप में नजर आ रही हैं।

3/6

इस तस्वीर में नीता अंबानी, मुकेश अंबानी, आनंद पीरामल, आकाश अंबानी, श्‍लोका मेहता और परिवार के अन्य सदस्य भी उनके साथ नजर आ रहे है। ईशा फोटो में अपनी डिग्री दिखते हुए नजर आ रही है। बता दे की ईशा अंबानी को स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी के 127वें कमेंसमेंट सेरेमनी में मास्टर्स इन बिजनेस की डिग्री दी गई है।

4/6

बता दे की ईशा उन 2,460 छात्रों में शामिल थीं, जिन्हें इस साल मास्टर्स डिग्री दी गई। ईशा अंबानी ने अपनी पढ़ाई स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से पूरी की है। ईशा ने स्टैनफोर्ड में अपनी पढ़ाई के दौरान टीचिंग भी की है।

5/6

ईशा अंबानी पहले ही साइकोलॉजी एंड साउथ एशियन स्टडीज में बैचलर डिग्री होल्डर हैं। उन्होंने येल यूनिवर्सिटी से ये पढ़ाई की थी। वे मेककिंसे एंड कंपनी में बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर काम भी कर चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईशा इस साल अपने मंगेतर आनंद से शादी कर सकती है।

6/6

साल 2008 में इशा अंबानी की नेट वर्थ 4,710 करोड़ थी। उन्‍हें फोर्ब्‍स यंगेस्‍ट बिलिनेयर लिस्‍ट में दूसरा स्‍थान मिला था। साल 2015 में उनका नाम एशिया के 12 पॉवरफुल अपकमिंग बिजनेसवुमन लिस्‍ट में था। अप्रैल 2016 में ऑनलाइन फैशन रिटेलर AJIO लॉन्‍च किया था ईशा उसकी ब्रैंडिंग और मैनेजमेंट सेग्‍मेंट्स देखती हैं। दिसंबर 2015 में वे जियो 4जी सर्विसेज के लॉन्‍च के समय अपने भाई के साथ मंच पर मौजूद थीं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.