अब IDBI बैंक में हुआ 772 करोड़ का घोटाला, सीबीआर्इ ने दो मामले किए दर्ज

|

Updated: 28 Mar 2018, 06:17 PM IST

आईडीबीआई बैंक में 772 करोड़ रुपए के घोटाले का खुलासा हुआ है

पीएनबी के बाद अब इस बैंक में सामने आया महाघोटाला, सीबीआर्इ ने दो मामले किए दर्ज

नर्इ दिल्ली। पीएनबी महाघोटाला सामने आने के बाद एक आैर घोटाला सामने आ गया है। इस बार ये घोटाला एक एेसे काम के लिए हुआ है जिसके बारे में आप भी सुनेंगे तो आप भी चौक जाएंगे। ताज्जुब की बात तो ये है कि इस बार यह घोटाला फर्जी दस्तावेज दिखाकर किया गया है। जानकारों की मानें तो सीबीआर्इ की आेर से इस मामले में कार्रवार्इ कर दी गर्इ है। आने वाले समय में इस मामले में सीबीआर्इ की आेर से एक बड़ी कार्रवार्इ की उम्मीद लगार्इ जा रही है।

इस बैंक में हुआ घोटाले का खुलासा
पीएनबी, एसबीआर्इ के बाद जिस बैंक घोटाले की चर्चा की जा रही है वो आैर कोर्इ नहीं बल्कि आईडीबीआई है। आईडीबीआई बैंक में 772 करोड़ रुपए के घोटाले का खुलासा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2009-2013 के बीच बैंक की पांच शाखाओं से लोन जारी किया गया था। यह लोन फिश फार्मिंग के लिए दिया गया था, लेकिन इसके लिए जो कागजात लगाए गए थे वो फर्जी थे। बैंक ने इस मामले में सीबीआई में शिकायत की थी, जिसके बाद जांच एजेंसी ने दो शाखाओं गुंतुर और बशीरबाग को लेकर केस दर्ज कर लिया है।

बैंक की आेर से भी हुर्इ कार्रवार्इ
प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक में हुए इस घोटाले को लेकर अपनी आेर से भी कार्रवार्इ की है। बैंक के आलाधिकारियों ने इस घोटाले में दो अधिकारियों को दोषी पाया है! जिनमें से एक को सस्पेंड कर दिया है। वहीं दूसर अधिकारी पहले ही रिटायर हो चुका है। बैंक से मिली जानकारी के अनुसार वो अपने सभी अधिकारियों आैर पुराने रिटायर हो चुके अधिकारियों से इस मामले में पूछताछ करेंगे।

बैंक के शेयरों में आर्इ गिरावट
बैंक के इस खुलासे के बाद कंपनी के शेयर 3.5 फीसदी तक गिर गए। कुछ देर बाद इनमें मामूली रिकवरी भी देखने को मिली। जानकारों की मानें तो घोटाला सामने के बाद शेयर पर कुछ असर जरूर हुआ था, लेकिन बाद में थोड़ा रिकवर भी हुआ। बता दें कि जब पीएनबी घोटाला सामने आया था उसके बाद पीएनबी के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी। आज पीएनबी के डिफाॅल्टर होने की बात सामने आ रही है।

Related Stories