जेल में 3 बार पीटा गया, अगर भारत भेजा गया तो कर लूंगा आत्महत्या – नीरव मोदी

|

Updated: 07 Nov 2019, 12:02 PM IST

  • भारत आने को तैयार नही नीरव मोदी
  • आत्महत्या करने की दी धमकी

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक से घोटाला करके भागा हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने लंदन कोर्ट के सामने एक चौकाने वाला बयान दिया है। लंदन की जेल में सजा काट रहे नीरव मोदी ने कहा कि अगर मुझे भारत को सौंपा गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। आपको बता दें कि नीरव मोदी की जमानत याचिका यूके की कोर्ट ने पांचवी बार खारिज कर दी है। नीरव ने भारत में प्रत्यर्पन न करने के लिए जमानत याचिका खारिज कर दी है।

जेल में तीन बार पीटा गया

जमानत के लिए दलील देते हुए नीरव मोदी के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि नीरव मोदी को जेल में तीन बार पीटा गया है। नीरव के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि दरअसल मीडिया में नीरव को हीरा कारोबारी बताने की वजह से नीरव पर जेल में हमले आगे भी होते रहेंगे। नीरव के वकील के मुताबिक इससे पहले नीरव को अप्रैल में जेल के अंदर पीटी गया, जबकि इस बार तो जेल के कैदियों ने ही उनके सेल में आकर उन्हें लात-घूंसों से पीटा। लेकिन कोर्ट ने इन दलीलों को दरकिनार करते हुए नीरव की जमानत याचिका को खारिज कर दिया।

दो अरब डॉलर के धोखाधड़ी का मामला

दरअसल नीरव मोदी पंजाब नैशनल बैंक से जुड़े करीब दो अरब डॉलर के धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ लंदन में मुकदमा लड़ रहा है। नीरव का कहना है कि मुझे शक है कि अगर मुझे भारत प्रत्यर्पित कर दिया गया तो वहां मुझे न्याय नहीं मिलेगा। इसलिए अगर मुझे भारत प्रत्यर्पित किये जाने का आदेश आएगा तो मैं आत्महत्या कर लूंगा।

19 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

नीरव मोदी की गिरफ्तारी 19 मार्च को हुई थी। उसके बाद से वो दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में है। भारत सरकार के अनुरोध पर स्कॉटलैंड यार्ड ने प्रत्यर्पण वारंट की तामील करते हुए उसे गिरफ्तार किया था ।