कई सुविधाओं के साथ इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया वर्क फ्रॉम होम

|

Updated: 08 Oct 2020, 03:47 PM IST

  • एससीसीबी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया परमानेंट वर्क फ्रॉम होम
  • फर्नीचर के रुपयों से लेकर इंटरनेट सर्विस तक कराई जा रही है उपलब्ध

नई दिल्ली। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की वजह से वर्क फ्रॉम होम कर रही है। करीब 8 महीने से लगातार चल रहे इस वर्क फ्रॉम की आम लोगों को आदत सी हो गई है। अब कंपनियां भी इस सिस्टम को परमानेंट करने करने योजनाओं पर काम कर रही है। हिन्दुस्तान कोका-कोला बेवरेज ने तो इस सिस्टम को परमरनेंट तरीके से लागू करने की घोषणा तक कर दी है। बस ऑफिस में उन्हींं लोगों को आने को कहा गया है, जिनके बगैर ऑफिस काम नहीं चल सकता है। वैसे यह इंप्लॉयलज पर भी डिपेंड करता है कि ऑफिस आना चाहते हैं या नहीं। साथ ही कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम करने वाले इंप्लॉयज को काफी सुविधाएं भी दी हैं। आपको बता दें कि कंपनी माजा, थम्स-अप, स्प्राइट और कोका कोला आदि सॉफ्ट ड्रिंक तैयार करती है। जिसकी पूरे देश में 15 फैक्ट्रीज हैं।

यह भी पढ़ेंः- TCS ने अपने एक ऐलान से आम निवेशकों को बना दिया लखपति और करोड़पति

कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जा रहा है फर्नीचर
कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जो कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं वो व्हील चेयर डिमांड कर रहे हैं, जिसे कंपनी द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा दूसरे शहर में काम करने वाले कर्मचारियों को कंपनी की ओर से फर्नीचर इंटरनेट सर्विा भी उपलब्ध कराई जा रही ह। साथ ही कंप्यूटर के लिए यूपीएस इंस्टालेशन सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः- Forbes India Rich List 2020 : मुकेश अंबानी का लगातार 13वें साल सबसे अमीर, अडानी से 3 गुना से ज्यादा संपत्ति

इंश्योरेंस पॉलिसी में भी बदलाव
कर्मचारियों को दी जाने वाली इंश्योरेंस पॉलिसी में भी बदलाव देखने को नहीं मिला है। अब इसमें पैरेंट्स के साथ इनलॉज को भी एड कराया जा सकता है। साथ ही टॉप-अप की भी सुविधा दी गई है। वहीं मौजूदा दौर में कर्मचारियों की फिटनेस और इमोशनल्स चैलेंज को देखते हुए टेलीमेडिसिन की भी सुविधा दी गई है। साथ ही वेलनेस काउंसलिंग की सुविधा भी ऐप के माध्यम से दी जा रही है।