Exclusive-अनुष्‍का से शाहरुख तक IPL देखने के चक्‍कर में गवांते हैं इतने करोड़

शाहरुख खान की आज के दौर में एक घंटे की कुल कीमत 1,15,741 रुपए हैं।

<p>IPL Celebrities</p>

नई दिल्‍ली। आईपीएल सीजन-11 को करीब दो हफ्ते बीत चुके हैं। धीरे-धीरे इसकी हीट भी पूरे देश में फैल रही है। वैसे इस खेल के दीवाने देश के आम क्रिकेट प्रेमी ही नहीं, बल्कि वो खास लोग भी हैं जो खुद देश का लोगों का मनोरंजन करते हैं या देश की इकोनॉमी को बढ़ाने का काम करते हैं। जब वो स्‍टेडियम में पहुंचकर अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम में चीयर करते हैं तो पूरे स्‍टेडियम का माहौल ही बदल जाता है। लेकिन ये सितारे आईपीएल देखने के चक्‍कर में मात्र एक घंटे में लाखों करोड़ों रुपयों का नुकसान कर डालते हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि बॉलीवुड का कौन सा सितारा आईपीएल देखने के लिए मात्र एक घंटे में कितने रुपयों का नुकसान कर देता है।

किंग खान गंवा देते हैं लाखों
अगर बात बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की करें तो फिल्‍मों में काम करने के अलावा कई एंडोर्समेंट और प्रोडक्‍शन हाउस से साल में करोड़ो-अरबों रुपए कमाते हैं। उनकी खुद की आईपीएल टीम केकेआर है। कुछ दिन पहले अपनी बेटी सुहाना के साथ केकेआर का मैच देखने भी आए थे। लेकिन आपको इस बात का पता है कि अपनी टीम को चियर करने के लिए वो एक घंटे में अपना खुद का कितना नुकसान कर बठते हैं। शाहरुख खान की आज के दौर में एक घंटे की कुल कीमत 1,15,741 रुपए हैं। अगर पूरा मैच भी देखते हैं तो तीन घंटे में करीब चार लाख रुपए का नुकसान कर देते हैं।

शिल्‍पा शेट्टी भी कम नहीं
राजस्‍थान रॉयल्‍स की को-ऑनर शिल्‍पा शेट्टी भी किसी से कम नहीं है। आज भी उनकी खूबसूरती के कई दिवाने हैं। शिल्‍पा भले ही फिल्‍म में काम ना कर रही हों लेकिन टीवी पर आने वाले रियलटी शो में जज, एंडोर्समेंट और अपनी किताबों और योगा सीडी से साल में करोड़ों रुपयों की कमाई कर डालती हैं। जब भी राजस्‍थान की टीम को चियर करने के लिए स्‍टेडियम पहुंचती हैं तो ग्राउंड पर खेल रहे खिलाडि़यों के साथ उनपर भी कैमरे का पूरा फोकस होता है। वो एक मैच को देखने के लिण्‍मात्र एक घंटे में 14,383 रुपयों का नुकसान कर देती हैं। उनकी एक घंटे की कीमत के हिसाब से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो कितनी बिजी है और अपने पति की तरह काम भी करती हैं।

प्रीति का जलवा अब भी कायम
प्रीति जिंटा को क्रिकेट का शौक ही उन्‍हें आईपीएल की ओर खींचकर लेकर आया और किंग्‍स इनेवन पंजाब की को-ऑनर बन गई। अपनी डिंपल भरी मुस्‍कान से सबकी दिलों पर राज करने वाली प्रीति जिंटा जब भी स्‍टेडियम में आती हैं तो सेंट्रल ऑफ अट्रैक्‍शन बन जाती हैं। अपनी टीम के साथ दोस्‍ताना व्‍यवहार रखने वाली प्रीति जिंटा बिजनेस वुमेन भी हैं। भले ही वो फिल्‍मों में ना के बराबर दिखाई दे रही हों, लेकिन उनका हर घंटा इतना कीमती है कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। सिर्फ अपने खिलाडि़यों को चियर करने के लिए प्रीति 4630 रुपए का नुकसान उठाती हैं। इससे आप लगा सकते हैं कि वो पूरे आईपीएल में कितने करोड़ रुपए का नुकसान उठाती होंगी।

चुलबुली जुही भी कम नहीं
बॉलीवुड की चुलबुली जुही चावला केकेआर की टीम को अक्‍सर चियर करती हुई दिखाई देती हैं। इस बार तो वो अपनी बेटी के साथ आईपीएल ऑक्‍शन में भी दिखाई दी है थी। आईपीएल में उनकी दिलचस्‍पी शाहरुख की वजह से है। क्‍योंकि जुही चावला और शाहरुख बिजनेस पार्टनर भी हैं। रेड चीलीज नाम की प्रोडक्‍शन हाउस में हिस्‍सेदार हैं। ऐसे में जुही की सालाना आय भी करोड़ों रुपए हैं। जब भी वो आईपीएल में केकेआर को मैच देखने के लिए आती हैं तो 6093 रुपए प्रति घंटे का नुकसान उठाती हैं।

अब बात करते हैं नीता अंबानी की
बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की पत्‍नी नीता अंबानी खुद बहुत बड़ी बिजनेस वुमेन हैं। उनके नाम से कई हॉस्पिटल और कॉलेज चल रहे हैं। ऐसे में उनका हरेक एक सेकेंड लाखों रुपयों का है। मुंबई इंडियंस की को-ऑनर नीता अंबानी अपनी टीम को चियर करती है। साथ बाकी लोगों के मुकाबले टीम के साथ ज्‍यादा टाइम भी स्‍पेंड करती हैं। उनकी ***** आय के हिसाब से उनकी प्रति घंटे की कीमत निकाली जाए तो वो आईपीएल के चक्‍कर में हर घंटे 13,42,592 रुपए गंवाती हैं।

ग्राउंड पर दिखती है विरुष्‍का की जोड़ी
वहीं दूसरी ओर ग्राउंड पर विरुष्‍का हों तो बात कुछ और ही हो जाती है। यह बात सभी जानते हैं कि विराट को चियर करने के निए अनुष्‍का शर्मा पहले भी साउथ अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड जैसी जगहों पर जा चुकी हैं। अब तो दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं। ऐसे में आईपीएल चल रहा हो तो अनुष्‍का कैसे पीछे रह सकती हैं। अपनी बिजी शेड्यूल में से अनुष्‍का जब आईपीएल देखने के लिए आती हैं तो उन्‍हें हर घंटे करीब 7500 रुपए का नुकसान होता है। अब आप अंदाजा लगा सकता है कि देश के यह सितारे सिर्फ आईपीएल देखने के चक्‍कर में घंटे भर में करोड़ों रुपयों का नुकसान कर देते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.