अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट बढ़ाएंगे अमेजन और फ्लिपकार्ट की बिक्री

|

Published: 16 Jul 2018, 12:39 PM IST

अब तक ऑफलाइन कंपनियां सितारों के सहारे अपनी कंपनी की बिक्री बढ़ाने की जुगत करती थी। लेकिन अब इस खेल में ऑनलाइन ई कॉमर्स कंपनियां भी कूद पड़ी हैं।

नई दिल्ली। अब तक ऑफलाइन कंपनियां सितारों के सहारे अपनी कंपनी की बिक्री बढ़ाने की जुगत करती थी। लेकिन अब इस खेल में ऑनलाइन ई कॉमर्स कंपनियां भी कूद पड़ी हैं। दरअसल ई कॉमर्स क्षेत्र में बढ़ते कंपिटिशन के चलते कंपनियों ने ये नया दाव खेलना शुरु किया है। इसी कड़ी में ई कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन ने अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट और सलमान खान को साइन किया है। तो वहीं अमेजन की प्रतिस्पर्धी फ्लिपकॉर्ट ने रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर को अपना ब्रांड एंबेसेडर बनाया है। आइए जानते है कि ये सितारे इन कंपनियों की नैया कैसे पार लगाएंगे..

अमेजन प्राइम वीडियो में ये सितारे

अमेजन ने अपना नया वीडियो प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो के नाम से लांच किया है। इसके कंपनी ने देश के टॉप सेलिब्रिटीज अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट और सलमान खान को साइन किया है। अब ये सितारें ग्राहकों को कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में बताते नजर आएंगे। कंपनी को उम्मीद है कि इन सितारों की वजह से कंपनी में ग्रोथ दिेखेगी और वो अपने कंपीटिटर को टक्कर दे सकेंगी।

फ्लिपकॉर्ट ने रणबीर कपूर को उतारा

अमेजन को टक्कर देने के लिए दूसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकॉर्ट ने रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर अपना ब्रांड एंबेसेडर बनाया है। कंपनी का मानना है कि ये सितारें इस समय सबके चहेते है, इनके आने से कंपनी अपने मकसद में कामयाब हो सकती है।

मिंत्रा के साथ रितिक और दीपिका पादुकोण

ऐसा नहीं है कि केवल अमेजन और फ्लिपकॉर्ट ही सितारों के भरोसे अपनी कामयाबी तलाश रही है। पिछले साल मिंत्रा ने भी रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण को साइन किया था। कंपनी के मुताबिक इन दोनों के वजह से ब्रांड को काफी सपोर्ट मिला है। मिंत्रा के एड में दीपिका पादुकोण अपने रिकार्डेड मैसेज से ग्राहकों को लुभाती नजर आ रही है। दरअसल इन कंपनियों में बीते कुछ सालों में कंपिटिशन काफी तगड़ी हो गई है। जिसके चलते अब ये कंपनियां इस नए हथकंडे का इस्तेमाल कर रही हैं।

Related Stories