कारोबार

अगर बनना है अमीर तो फॉलो करे धीरुभाई अंबानी की यह पांच अहम बातें

6 Photos
Published: July 19, 2018 03:14:22 pm
1/6

धीरजलाल हीरालाल अंबानी जिन्हें लोग धीरुभाई के नाम से भी जानते हैं। धीरुभाई अंबानी वो शख्स हैं। जिन्होंने मात्र 1000रुपए में रिलायंस इंडस्ट्रीज को शुरू किया था और रिलायंस इंडस्ट्रीज को ऊंचाईयों तक पहुंचा दिया था। एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी का अपने पिता के बारे में कहना है की उन्होंने एक सपना देखा और सारी जिंदगी उसको पूरा करने में निकाल दी। शायद इसलिए ही उन्होंने 1000रुपए में शुरू की गई रिलायंस इंडस्ट्रीज को विश्व स्तर तक पहुंचा दिया। आईए जानते है धीरुभाई अंबानी के पांच ऐसे quotes जो आपके बड़े सपने देखने और लक्ष्य प्राप्ती में काम आएगे।

2/6

यदि आप सपने नहीं देखेंगे और उन्हें पूरा करने की हिम्मत नहीं रखेंगे तो कोई और आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए रखेगा।

3/6

कोई भी काम शुरू करने से पहले आपको ये पता होना चाहिए कि आपका लक्ष्‍य क्‍या है। तभी आप उस तक पहुंच सकते हैं। बिना लक्ष्‍य के भागने से कुछ हासिल नहीं होता।

4/6

समस्‍याओं के समाधान निकालना काफी नहीं। बल्कि समस्‍याओं को खोज निकालना आवश्‍यक है। एक बार आपको समस्‍या का पता चल जाता है तो आप उसका समाधान निकाल लेते हैं।

5/6

हर व्‍यक्ति को सफलता और असफलता का सामना करना पड़ता है। इसलिए असफलता से डरना नहीं चाहिए बल्कि डटकर उनका सामना करना चाहिए।

6/6

आप जो भी करे उसके बारे में हमेशा पॉजिटिव सोचे। पॉजिटिव सोच के साथ आप जो भी करेंगे आपको सफलता ही मिलेगी। कई सारे नेगेटिव लोग आपके आसपास रहेंगे लेकिन आपको पॉजिटिविटी ही सोचना है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.