कारोबार

मोदी सरकार के कश्मीर फैसले का देश के दिग्गज कारोबारियों ने किया स्वागत, कहा – कश्मीर के लिए था ऐतिहासिक दिन

धारा 370 हटाने के बाद देश के कई कारोबारियों ने ट्वीट किया
हर्ष गोयनका, आनंद महिंद्रा, सज्जन जिंदल ने जताई खुशी

नई दिल्लीAug 06, 2019 / 11:54 am

Shivani Sharma

नई दिल्ली। देश के उद्योगपतियों ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया है। देश के सभी दिगग्ज कारोबारी मोदी सरकार के इस फैसले से काफी खुश हैं। कारोबारियों ने इस अवसर पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रियाएं जताईं। उन्होंने कहा कि धारा 370 के हटने से राज्य के लोगों को भी देश के अन्य नागरिकों की तरह समान अवसर उपलब्ध होंगे और विकास कार्यों में तेजी आएगी। इसके साथ ही उद्योग जगत के लोगों ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी सरकार ने अपने एक अहम चुनावी वादे को पूरा कर दिया है।


सरकार ने पूरा किया अपना वादा

देश के प्रमुख उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष राजीव तलवार ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि धारा 370 हटने से जम्मू कश्मीर में बड़ी मात्रा में निवेश का रास्ता खुलेगा। बीजेपी ने आम चुनाव के समय इस मुद्दे को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था और सत्ता में आने के बाद सरकार ने अपने इस वादे को भी पूरा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम जम्मू और कश्मीर के लोगों के विकास के लिये अच्छा कदम है।

ये भी पढ़े : धारा 370 हटाने के बाद कश्मीर में बड़ा निवेश सम्मेलन करवाएगी केंद्र सरकार, दिग्गज कारोबारी लेंगे हिस्सा

आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट

सरकार के इस फैसले पर महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए खुशी जताई है उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि इस सोमवार को सिर्फ रोज के सोमवार की सुबह की तरह नहीं देखा जा सकता। ‘पूरा देश कश्मीर पर फैसले का इंतजार कर रहा है। हम सभी की सुरक्षा की केवल प्रार्थना कर सकते हैं। साथ ही ऐसे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं जो देश को मजबूत और भविष्य को और अधिक सकारात्मक बनाएगा।’

https://twitter.com/anandmahindra/status/1158233249170124800?ref_src=twsrc%5Etfw

सज्जन जिंदल न जताई खुशी

दिग्गज कारोबारी सज्जन जिंदल ने भी सरकार के इस फैसले पर लिखा कि इस कदम से राज्य को मुख्यधारा से जोड़ने में मदद मिलेगी। जिंदल ने ट्वीट में कहा कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करना एक ऐतिहासिक फैसला है। यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ओर से उठाया गया मजबूत कदम है। उन्होंने कहा कि यह फैसला जम्मू-कश्मीर को मुख्यधारा में लाने और समावेशी वृद्धि का हिस्सा बनाना सुनिश्चित करेगा।

ये भी पढ़े : धारा 370 हटने के बाद अब लद्दाख में घर खरीद पाएंगे आप

https://twitter.com/hashtag/Article370?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

हर्ष गोयनका ने किया ट्वीट

आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने भी कदम का समर्थन करते हुए कहा कि इसे ऐतिहासिक पखवाड़ा बताया। उन्होंने लिखा कि 22 जुलाई चंद्रयान -2 मिशन, 28 जुलाई तीन तलाक खत्म और पांच अगस्त अनुच्छेद 370 समाप्त। उन्होंने कहा कि यह सभी कश्मीरियों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। एक झंडा-एक राष्ट्र-एक संविधान का निर्माण हुआ है।

https://twitter.com/hashtag/section370?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकवाद में हमारा सबकुछ खत्म हुआ

हर्ष गोयनका ने दूसरे ट्वीट में कहा कि हमारी दो खूबसूरत फैक्टरियां वहां थी। इसमें एक ट्यूलिप का बगीचा था, लेकिन आतंकवाद के चलते यह सब बंद हो गया। अब अनुच्छेद 370 के हटने से मुझे उम्मीद है कि राज्य में निवेश बढ़ेगा और यह बात सही साबित होगी कि पृथ्वी पर यदि कहीं स्वर्ग है तो वह यहीं है, यहीं है, यहीं है।

https://twitter.com/hashtag/Article370?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / मोदी सरकार के कश्मीर फैसले का देश के दिग्गज कारोबारियों ने किया स्वागत, कहा – कश्मीर के लिए था ऐतिहासिक दिन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.