एप्पल ने 190 इंजीनियर्स को निकाला कंपनी से बाहर, 2016 के बाद की सबसे बड़ी कार्रवाई

दुनिया की जानी मानी कंपनी एप्पल ने पुष्टि करते हुए बताया कि कंपनी ने टाइटन नाम की अपने महत्वाकांक्षी सेल्फ-ड्राइविंग कार प्रोजेक्ट से 190 कर्मचारियों को बाहर रास्ता दिखा दिया है।

<p>Apple iCar may be launched by 2024 with next level battery</p>

नर्इ दिल्ली। दुनिया की जानी मानी कंपनी एप्पल ने पुष्टि करते हुए बताया कि कंपनी ने टाइटन नाम की अपने महत्वाकांक्षी सेल्फ-ड्राइविंग कार प्रोजेक्ट से 190 कर्मचारियों को बाहर रास्ता दिखा दिया है। ऐसा एप्पल ने पहली बार नहीं किया है। इससे पहले भी एप्पल अपने इस प्रोजेक्ट से सैंकड़ों लोगों को निकाल चुका है। आइए जानते हैं कि इस बार एप्पल ने किन लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

190 इंजिनीयर्स को किया बाहर
सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार क्यूपर्टिनो बेस्ड कंपनी ने ज्यादातर इंजीनियर्स को बाहर किया है। जिसमें 38 इंजीनियरिंग प्रोग्राम मैनेजर, 33 हार्डवेयर इंजीनियर, 31 प्रोडक्ट डिजाइन इंजीनियर और 22 सॉफ्टवेयर इंजीनियर शामिल हैं।

पहले भी कर चुके हैं कार्रवाई
एप्पल द्वारा कैलिफोर्निया के रोजगार विकास विभाग में दी जानकारी के अनुसार सांता क्लारा और सनीवेल में यह छंटनी 16 अप्रैल से प्रभावी होगी। इससे पहले सीएनबीसी की जनवरी की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल में सेल्फ ड्राइविंग कार डिविजन में छंटनी हो रही है। इससे पहले एप्पल ने 2016 में इस प्रोजेक्ट से सैंकड़ों लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया था।

जनरल मोटर्स के बाद एप्पल
आपको बता दें कि अगस्त 2018 में अगस्त 2018 में टेस्ला के पूर्व इंजीनियरिंग उपाध्यक्ष डग फील्ड को एप्पल द्वारा टीम टाइटन का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया था। मई 2018 एप्पल ने 55 सेल्फ-ड्राइविंग कारों के साथ जनरल मोटर क्रूज़ के बाद कैलिफ़ोर्निया में दूसरी सबसे बड़ी कारों की संख्या को छुआ था। जबकि जनरल मोटर्स के पास 104 वाहन थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.