अंतराष्ट्रीय उड़ानों से पहले घरेलू उड़ानों पर फोकस करेगी एयर एशिया

|

Published: 08 Mar 2018, 05:56 PM IST

कंपनी पहले भारत के घरेलू उड़ानों का विस्तार करेगी फिर अगले साल की शुरुआत से दक्षिणपूर्व एशिया के अंतराष्ट्री उड़ाने की परिचालन की शुरुआत करेगी।

अंतराष्ट्रीय उड़ानों से पहले घरेलू उड़ानों पर फोकस करेगी एयर एशिया

नई दिल्ली। विमान कंपनी एयर एशिया अब देश के घरेलू उड़ानों के विस्तार पर अधिक फोकस करने का प्लान बना रही है। कंपनी अपने विस्तार के लिए चरण बद्ध तरीके से काम करना चाहती है। कंपनी का कहना है कि वो पहले भारत के घरेलू उड़ानों का विस्तार करेगी फिर अगले साल की शुरुआत से दक्षिणपूर्व एशिया के अंतराष्ट्री उड़ाने की परिचालन की शुरुआत करेगी। ये बात कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया। एयर एशिया उन विमान कंपनियों में से है जो अपने ग्राहकों को किफायती विमान सेवा देेने के लिए जानी जाती है।


घरेलू उड़ानों की संख्या बढ़ाने पर जोर

इस किफायती यात्री विमान सेवा प्रदाता ने थोड़े ही दिन पहले अपने नेटवर्क में नागपुर और इंदौर को जोड़ा है, जिसकी सेवाएं 17 मार्च से शुरू होगी। इसके साथ ही कंपनी बेंगलुरू, कोलकाता, गोवा, इंदौर और नागपुर को जोडऩे के लिए नए रूट की शुरुआत करेगी। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के अनुसार, "हम भारत से दूर नहीं जा रहे हैं। हम पहले अपनी उड़ानें नए घरेलू गंतव्यों के लिए शुरू करेंगे और उड़ानों की संख्या बढ़ाएंगे। कुल मिलाकर इस साल हम चार से पांच नए शहरों में अपनी सेवा शुरू करेंगे।" उन्होंने कहा, "हम अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की भी तैयारी कर रहे हैं, लेकिन यह संभवत: 2019 की पहली तिमाही में शुरू होगी।"


अंतराष्ट्रीय उड़ानों की भी तैयारी

वर्तमान में ये एयरलाइन बेंगलुरू, कोच्चि, गोवा, जयपुर, चंडीगढ़, पुणे, नई दिल्ली, गुवाहाटी, इंफाल, विशाखापट्टनम, हैदराबाद, श्रीनगर, बागडोगरा, रांची, कोलकाता, चेन्नई और भुवनेश्वर के लिए उड़ानों का संचालन करती है और कंपनी के बेड़े में 16 ए320 विमान है। कंपनी ने अपने पहले अंतराष्ट्रीय उड़ान के बारे में बताते हुए हुए कहा कि, "यह भारत के पूर्वी सागर से लेकर दक्षिणपूर्व एशिया तक कहीं के लिए भी हो सकता है, खासतौर से थाइलैंड और मलेशिया के लिए। एयरएशिया घरेलू टाटा संस और मलेशिया की कंपनी एयरएशिया का संयुक्त उद्यम है। इसकी सेवाएं 12 जून 2014 से शुरू हुई थी।

Related Stories