दोे साल के बाद Flipkart ने निकाली 700 नौकरियां, इन लोगों को मिलेगा मौका

|

Published: 24 Mar 2018, 04:43 PM IST

फ्लिपकार्ट ने दो साल के बाद 700 वैकेंसी निकाली हैं। इससे पहले कंपनी ने 1500 लोगों के लिए नौकरियां पेश की थी।

दोे साल के बाद Flipkart ने निकाली 700 नौकरियां, इन लोगों को मिलेगा मौका

नई दिल्ली। जो युवा बेरोजगार हैं आैर र्इ-काॅमर्स में काम करने के इच्छुक हैं, उनके लिए खुशखबरी है। देश की सबसे बड़ी र्इ-काॅमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट लंबे समय के बाद वैकेंसी आेपन की है। कंपनी ने डेढ़ दर्जन से अधिक युवाआें को आॅफर लेटर तक दे दिए हैं। अभी भी समय है। अगर फ्लिपकार्ट के साथ काम करना चाहते हैं तो अप्लार्इ कर सकते हैं।

700 लोगों को मिलेगी नौकरी
फ्लिपकार्ट ने दो साल के बाद 700 वैकेंसी निकाली हैं। इससे पहले कंपनी ने 1500 लोगों के लिए नौकरियां पेश की थी। इनमें से अधिकतर नौकरियां आईटी और टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के लिए हैं। हाल में लिंक्डइन ने सर्वे किया था, जिसमें देश के युवा डायरेक्ट आर्इ, फ्लिपकार्ट आैर पेटीएम में नौकरी करना चाहते थे। एेसे में फ्लिपकार्ट ने बड़े स्तर पर नौकरियों की पेश की है।

इन डिपार्टमेंट्स में निकली नौकरियां
कंपनी ने अधिकतर आईटी और टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट की नौकरियां निकाली हैं। इसके अलावा कंपनी ने जिन डिपार्टमेंट के लिए वैकेंसी निकाली हैं इसमें डाटा साइंटिस्ट, यूआई और यूएक्‍स डिजाइनर्स, प्रोडक्ट इंजीनियर्स, टेक प्रोग्राम मैनेजर, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर, सर्विस डिलीवरी और आईटी ऐपलिकेशन शामिल हैं। कंपनी ने कैंपस प्लेसमेंट के तहत हैदराबाद और बंगलुरु में स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के 20 युवाआें को ऑफर लेटर तक दे दिए हैं।

आईआईटी और आईआईएम से अलग दूसरे संस्थानों को तवज्जों
फ्लिपकार्ट कंपनी के सीओओ नीतिन के मुताबिक उनका प्लान मौजूदा साल में अधिक से अधिक युवाआें को नौकरी देने का है। इसके लिए कंपनी अपने सभी विभागों में नए लोगों को रखने का विचार कर रही है। कंपनी ने पिछले साल 1500 लोगों को नौकरी दी थी। कंपनी ने पिछले साल से आईआईटी और आईआईएम की जगह दूसरे शिक्षण संस्थानों को तवज्जों देनी शुरू कर दी है। जगह-जगह जाकर कैंपस प्लेसमेंट से युवाआें को भर्ती कर रहे हैं। ताकि फ्रेश टैलेंट को कंपनी में मौका दिया जा सके। कंपनी इस बार 50 से अधिक डाटा साइंटिस्ट रखने जा रही है।

Related Stories