Apple की नई पहल! कोरोना से बचाने के लिए ला रहा है 3 लेयर स्पेशल फेस मास्क, जानिए इस Mask की खासियतें

|

Updated: 25 Sep 2020, 07:37 PM IST

  • Apple Inc ने अपने कर्मचारियों के लिए बनाए एक खास तरह के मास्क
  • यह मास्क तीन परतों से बना है, जिसमें अंदर और बाहर जाने वाले कण फिल्टर होकर जाएंगे

नई दिल्ली। कोरोना वायरस जैसी महामारी अब पूरी दुनिया में तेजी से फैल चुकी है। जिससे ना जाने कितने लोग मौत के आगोश में आकर खत्म हो चुके है। इस महामारी की जंग से लड़ने के लिए सरकार हर संभव प्रयास करने में जुटी हुई है, और लोगों को संदेश देकर बता भी रही है कि इस बीमारी से बचने के लिए फेस मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना कितना जरूरी है। लेकिन इसी बीच Apple Inc ने ऐसा Apple face mask तैयार किया है जो अब तक के समय का सबसे खास मास्क है। इस कंपनी ने इस मास्क को सिर्फ अपने कर्मचारियों के लिए ही बनाया है। और उन्हीं के बीच कंपनी ने मास्क बांटने शुरू कर दिए हैं।

इस Apple face mask की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस मास्क को एप्पल के उन्हीं इंजीनियर्स के द्वारा डिजाइन किया गया है जो आईफोन (iPhone) और आईपैड (iPad) को डिजाइन कर रहे हैं। इस मास्क को क्लीयर मास्क (ClearMask) कहा जाता है। इस मास्क को अलग तरह की तकनीक के साथ तैयार किया गया है।

इस फेस मास्क को तैयार करने के लिए तीन परतों का उपयोग किया गया है जिससे नांक या मुंह के अंदर जाने वाले और बाहर निकलने वाले कण फिल्टर होकर निकलें। इसके साथ ही इसे घर पर 5 बार धोकर इस्तेमाल किया जा सकता है।