ललितपुर

अवैध देसी कच्ची शराब के खिलाफ छापामारी अभियान, 400 लीटर अवैध शराब जब्त

कार्यवाही में करीब 5000 किलोग्राम दहन किया नष्टकार्यवाही में जेसीबी मशीन की मदद से तोड़ी गई भट्टियां

ललितपुरSep 14, 2020 / 06:10 pm

Mahendra Pratap

अवैध देसी कच्ची शराब के खिलाफ छापामारी अभियान, 400 लीटर अवैध शराब जब्त

ललितपुर. पुलिस ने जनपद में पिछले कई दिनों से अवैध देसी कच्ची शराब के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया है। जिसके तहत जनपद की अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हजारों लीटर अवैध देसी कच्ची शराब बरामद की गई तो वही लाखों लीटर लहन भी नष्ट किया गया। इस कार्यवाही में जेसीबी की मदद से कई भट्टियां तोड़कर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों पर कार्यवाही भी की गई।
पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी तालबेहट देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में पूराकला पुलिस द्वारा ग्राम उगरपुर कबूतरा डेरा में अवैध शराब के विरुद्ध छापेमारी की गई। पुलिस की छापेमारी होते हैं वहां पर हड़कंप जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई और अवैध शराब कारोबारियों में भगदड़ मच गई। पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई में जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया गया। जिसकी मदद से शराब की भट्टियां तोड़कर जमीन के नीचे गड्ढे में दफनाई गई। करीब 400 लीटर अवैध शराब बरामद की गई। इसके साथ ही करीब 5000 किग्रा लहन नष्ट किया गया। इतना ही नहीं इस कार्यवाही के दौरान पुलिस के हत्थे अवैध देसी कच्ची शराब के कारोबार में लिप्त 2 महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस सरगर्मी से वहां से फरार होने वाले लोगों की भी तलाश कर रही है।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ पुलिस द्वारा आबकारी टीम से मिलकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना पूरा कला क्षेत्र के अंतर्गत उक्त अभियान को अंजाम दिया गया जिसमें कई शराब की भर्तियों को जेसीबी मशीन से तोड़कर जमीन के नीचे दफनाई हुई करीब 400 लीटर शराब बरामद की गई। तो वहीं करीब 5000 लीटर लहन भी नष्ट किया गया। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी इसके साथ ही दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया।

Home / Lalitpur / अवैध देसी कच्ची शराब के खिलाफ छापामारी अभियान, 400 लीटर अवैध शराब जब्त

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.