कोरोना को मात देने के बाद काम पर लौट जिलाधिकारी, जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षणक

– गहन निरीक्षण कर मरीजों को मिलने वाले समुचित इलाज की ली जानकारी- निरीक्षण के बाद मरीजों को संचित चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

<p>Lalitpur DM</p>
ललितपुर. कोरोना संक्रमण से छुटकारा पाने के बाद जिलाधिकारी ए दिनेश कुमार काम पर लौटे जिसके बाद उन्होंने सभी प्रशासनिक व्यवस्था और कामकाज की जानकारी ली। इसके बाद वह जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां पर उन्होंने जिला चिकित्सालय में मरीजों को मिलने बाली चिकित्सीय सुविधाओं की जानकारी ली और जिला चिकित्सालय का गहनता से निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद अधीनस्थों को निर्देशित किया कि वह अस्पताल में आने वाले हर प्रकार के मरीजों को हर संभव चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराकर उनकी मदद करें क्योंकि वर्तमान में महामारी का दौर चल रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी ए दिनेश कुमार जिला चिकित्सालय में मिलने वाली चिकित्सा सुविधाओं का निरीक्षण करने पहुंचे । जहां उन्होंने सर्वप्रथम इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण कर वहां का हाल जाना । तत्पश्चात उन्होंने जिला चिकित्सालय के अन्य वार्डों का निरीक्षण किया एवं वहां मौजूद डॉक्टरों से मरीजों को मिलने वाली चिकित्सीय सुविधाओं के बारे में जानकारी। तत्पश्चात उन्होंने अस्पताल के सीएमएस बरिष्ठ डॉ अमित चतुर्वेदी से वार्ता की और जिला चिकित्सालय में आने वाले सभी प्रकार के मरीजों को पर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही चिकित्सालय आने वाले सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट कराकर पॉजिटिव पाए जाने मरीजों को भी समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के दिए भी निर्देश। इस निरीक्षण में जिला अधिकारी के सीएमएस डॉ अमित चतुर्वेदी जिला सूचना अधिकारी पीयूष चंद्र राय तथा सभी संबंधित डॉक्टरों के साथ अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। इस मौके पर जिला अधिकारी ने कहा कि वर्तमान समय महामारी का समय चल रहा है जिसके लिए हम सभी को पूर्ण रूप से तैयार रहना है इसीलिए जिला चिकित्सालय में तमाम चिकित्सीय सुविधाओं के साथ यहां मौजूद डॉक्टर तमाम स्टाफ हमेशा तैयार रहे। जिला चिकित्सालय में आने वाली सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट कराएं और पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों को भी हर संभव मदद और चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए यदि कोई गंभीर मरीज है तो उसे यहां से बाहर भी भेजा जाए। गौरतलब है कि जिलाधिकारी ए दिनेश कुमार भी करीब 20 दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है जिस कारण वह होम आइसोलेट रहे थे और पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद वह अपने काम पर लौटे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.