गल्ला व्यापार मंडल एवं पल्लेदार यूनियन ने लिया बड़ा फैसला, गल्ला मंडी 21 अप्रैल तक बंद

– बढ़ते कोविड संक्रमण एवं संक्रमण से बढ़ती मृत्युदर को देखते हुए लिया गया फैसला

<p>Galla mandi closed till 21 April in lalitpur</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ललितपुर. जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण गल्ला मंडी को करीब एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। यह फैसला गल्ला व्यापार मंडल और गल्ला मंडी में तैनात पल्लेदारों ने एक बैठक कर सर्वसम्मति से लिया। व्यापारियों का कहना है कि गल्ला मंडी बंद होने से संक्रमण पर रोक लगाई जाएगी क्योंकि गल्ला मंडी में समूचे जनपद से कई किसान अपना अपना अनाज बेचने के लिए आते हैं। इस महामारी के दौर में यह पता नहीं चलता कि कौन व्यक्ति शंकर में थे और कौन नहीं है संक्रमण एक से दूसरे में फैलता जा रहा है इसलिए सर्वसम्मति से गल्ला मंडी बंद करने का निर्णय लिया गया है। हमारे जीवन में सबसे बड़ा दायित्व हमारे देश,समाज एवं परिजनों का विकास एवं उन्हें संरक्षित करना है। जिसे हम अपनी अटूट मेहनत और शिद्दत के साथ करते है।

आज देश में कोविड19 के दूसरे दौर का प्रवेश बड़ी तेजी से हुआ है जिसे सम्हालने में सरकारें भी मजबूत नही दिख रहीं। सूचना के माध्यम से जो जानकारी प्राप्त हो रही वह दुःखद और चेतावनी भरी है। आस-पास के जिलों एवं सीमावर्ती प्रदेशों में अस्पतालों में फूल हाउस के बोर्ड चस्पा कर दिए गए है। प्रति दिन जनपद स्तर पर 150 से अधिक मंडल स्तर पर 500 से अधिक और प्रदेश स्तर पर हजारों और देश मे लगभग 2 लाख लोग रोज संक्रमित हो रहे है जिसमे प्रति दिन लगभग 1000 लोग रोज इस जंग में अपनी जान से हाथ धो रहे है।

ऐसे में हम और आपका व्यापार करना कितना खतरनाक है ऐसी स्तिथि में हमारा संक्रमित होना स्वाभाविक है। हम सभी को चाहिए हम अपने व्यापार एवं जीवन के ढंग को थोड़ा बदले जिसके चलते गल्ला व्यापार मंडल ने कुछ विन्दुओं पर विचार विमर्श किया है। बढ़ते कोविड संक्रमण के चलते गल्ला मंडी 17 अप्रेल 2021 से 21 अप्रेल 2021 तक बंद रहेगी। सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप सभी व्यापारियों को सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। प्रति व्यापारी मुनीम पल्लेदार,कृषक,अन्य व्यक्तियों को माक्स अनिवार्य रूप से लगाना होगा। हर दुकान पर सेनेटाइजर एवं हाथ धोने के लिए पानी और साबुन का इंतजाम करना होगा।

आगे भी बढ़ाई जा सकती है बंदी

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नाइट कर्फ्यू का निर्देश दिया गया है। जिसके हिसाब से सभी व्यापारिक गतिविधियों को 8 बजे तक पूर्ण करना होगा जिससे सभी समय से अपने गंतव्यों तक पहुंच सके। गल्ला व्यापारियों की मांग को देखते हुए गल्ला मंडी में कृषक के खाद्यान्य की आबक का समय, नीलामी, तोल, लोडिंग का समय निर्धारित करने के लिए व्यापार मंडल मंडी प्रशासन एवं व्यापारियों से चर्चा करेगा। बैंक बंदी दिवस में आढ़तीयों को अत्यधिक तनाव देखने को मिल रहा है और व्यापारियों द्वारा मांग की जा रही है कि (बैंक बंद मंडी बंद) इस विषय को भी गंभीरता से लिया जा रहा है। यदि निकट भविष्य में हालात ठीक नहीं हुए तो यह बंदी आगे भी बढ़ाई जा सकती है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.