कुशीनगर

इस हालत में मिली मंदिर से चोरी की गई चार बेशकीमती मूृर्तियां, देखें तस्वीरें

3 Photos
Published: December 13, 2017 07:22:07 pm
1/3

कुशीनगर. नेबुआ - नौरंगिया थाने के गांव बिरईठ में राम-जानकी मंदिर से चोरी हुई मूर्तियों में से चार मूर्तियां सोमवार को एक गन्ने के खेत से मिलीं है। 10 मार्च 2016 को मंदिर से 11 मूर्तियां चोरी हो गईं थी, नेबुआ- नौरंगिया थाने की पुलिस मूर्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है। बता दें कि नेबुआ- नौरंगिया थाना के गांव बिरईठ में राम- जानकी की मंदिर स्थित है. इलाके के तमाम गांवों के लोगों की आस्था का केंद्र इस मंदिर में राम-जानकी, लक्ष्मण, हनुमान की प्रतिमाओं सहित भगवान राम व उनके भाईयों के बाल्यकाल को दर्शाते हुई मूर्तियां थी. 10 मार्च 2016 की रात को अज्ञात चोरों ने मंदिर से 11 कीमती मूर्तियों को चुरा लिया था।

2/3

नेबुआ -नौरंगिया थाने की पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड की मदद लेने के साथ ही मंदिर के साधुओं को लाकर सख्ती से पूछताछ करती रही लेकिन मूर्तियों के बारे में कुछ पता नहीं चला. आज सोमवार को बिरईठ गांव का एक व्यक्ति गन्ने की कटाई कर रहा था, तभी गन्ने के खेत में पड़ी मूर्तिसों पर उसकी नजर पड़ी. शोर मचाने के के बाद ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई ।

3/3

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस खेत में पड़ी भगवान राम, हनुमान सहित चार मूर्तियों को अपने कब्जे में ले लिया. एेसा माना जा रहा है कि चोरों ने मूर्तियों को बाजार में खपाने की कोशिश की होगी लेकिन सफल नहीं होने पर उसे गन्ने के खेत मे छिपा दिया था।

 

BY- AK MALL

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.