कुशीनगर

प्रेमी की शिकायत पर कब्र से निकाला गया प्रेमिका का शव, परिजनों की मर्जी के बगैर भागकर की थी शादी

6 Photos
Published: February 10, 2018 09:38:58 pm
1/6

कुशीनगर. सच्चे प्रेम को खुदा की नेमत कहा जाता है, जो सबको नसीब नहीं होती, पर यही जुबैदा उर्फ सोनी के लिए मौत का सबब बन गई। कहा जा रहा है कि उसके अपनो ने तथाकथित इज्ज़त की खातिर मौत की घाट उतार कर आज दफना दिया है।

2/6

सोनी का गुनाह सिर्फ इतना है कि कि वह एक स्वजातीय लड़के को दिल दे बैठी और घर वालों के लाख पहरे के बावजूद अपने प्रेमी से मस्जिद में निकाह कर लिया। ऑनर किलिंग का यह मामला जिले के पटहेरवा थाने के गगुआ मठिया गांव की है।

3/6

मृतका के पति की तहरीर मिलने के बाद पटहेरवा थानाध्यक्ष ने कब्र पर पुलिस का पहरा बैठा दिया है और पुलिस कब्र से जुबैदा का शव निकाल कर पोस्टमार्टम कराने की सोच रही है। एसडीएम मौके पर पहुंच गए हैं। कब्रगाह में जुबैदा का प्रेमी/पति उसके अंतिम दर्शन के लिए बैठा हुआ है।

4/6

उसके चेहरे पर आ रहे भावनाओं का ज्वार आ-जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, पटहेरवा थाना के गांव हरपुर बाजार निवासी औरंजेब खान और गगुआ मठिया निवासी जुबैदा खातून गाजीपुर गांव स्थित एक इंटर कालेज में पढते थे। अगल-बगल गांव का निवासी निवासी होने के कारण दोनों में परिचय हो गया। परिचय कब गहरे प्रेम में बदल गया यह दोनों नहीं जान सके।

5/6

यह बात करीब तीन वर्ष पहले की है जुबैदा खातून और औरंगजेब एक दूसरे से सच्चा प्यार करने लगे और एक दूसरे से निकाह करने का निर्णय ले लिया। कहते हैं इश्क छुपाने से नही छिपता है, यही इन दोनों के प्रेम के साथ हुआ। घर वालों को जानकारी हुई तो जुबैदा पर बंदिशें लगनी शुरू हो गई।

6/6

तमाम बंदिशों व पहरे के बावजूद जब दोनों का आपस में मिलना बंद नहीं हुआ तो दो वर्ष पहले घर वाले जुबैदा को इंदौर भेज दिया। औरंगजेब बताता है कि जुबैदा के इंदौर जाने के बाद भी बातचीत होती रही। जुबैदा के बुलाने पर वह 29 जनवरी को इंदौर गया और 30 जनवरी दोनों ने कोर्ट मैरिज कर लिया। औरंगजेब के मुताबिक, इसके बाद जुबैदा के साथ वह कानपुर चला आया।

कानपुर में जुबैदा और औरंगजेब एक मस्जिद में जाकर निकाह कर लिया और पति-पत्नी की तरह रहने लगे। औरंगजेब का आरोप है कि जुबैदा के पिता और भाई लखनऊ आए और इज्जत का हवाला देते हुए घर चलने को कहा। जुबैदा के परिजनों ने 10 दिन में सामाजिक रीति-रिवाज के साथ निकाह कराने का वादा किया। पटहेरवा थाना मे दिये गए तहरीर औरंगजेब ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार की रात को जुबैदा खातून के परिजनों ने उसके पत्नी की हत्या कर दिया और शव को आज सुबह दफना दिया है।

अपनी प्रेमिका/पत्नी जुबैदा की मौत की खबर मिलने औरंजेब ने पटहेरवा थाने मे तहरीर देकर जुनैदा के माता-पिता पर हत्या का आरोप लगाया है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्र से आज को शाम बाहर निकलवा लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक हरि गोविंद मिश्रा का कहना है कि तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई होगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.