कोटा में आई खुशियां, गदगद हुए मुख्यमंत्री, प्रदेशवासियों को बधाई

मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में बाघिन एमटी -2 ने 2 शावकों को जन्म दिया

कोटा. कोरोनाकाल (corona) में छाई निराशा के बीच कोटा के लिए मंगलवार का दिन खुशियां लेकर आया है। मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व (Mukundra tiger reserve) में बाघिन एमटी-2 ने 2 शावकों को जन्म दिया है। रिजर्व के अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। शावकों की तस्वीरें भी सामने आई है, दोनों ही शावक स्वस्थ नजर आ रहे हैं।
कोटा की ये 4 तस्वीरें बड़ी डराने वाली है.. 70 दिन की तपस्या बेकार

मुख्यमंत्री ने दी बधाई
कोटा समेत पूरे प्रदेश के पर्यटन के लिहाज से ये बड़ी खबर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है। सीएम ने लिखा की 2 जून को अच्छी खबर मिली है। मुकुंदरा टाइगर रिजर्व में बाघों की शिफ्टिंग के बाद एमटी 2 ने शावकों को जन्म दिया है। इनका आना हमारे लिए उत्साह जैसा है। हमें सभी को मिलकर बाघों का और वन्यजीवों का संरक्षण करना है।
https://twitter.com/hashtag/Rajasthan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में बाघिन एमटी 2 ने दो शावकों को जन्म दिया है । इन्हें सोमवार को शाम मॉनिटरिंग के दौरान देखा गया है । दोनों शावक करीब ढाई माह के है । इनका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।
टी मोहन राज, उप वन संरक्षक मुकुंदरा रिजर्व

Kanaram Mundiyar

चिकित्सा-शिक्षा, राजनीति, शहरी ढांचागत विकास व आमजन के मुद्दों पर खोजपूर्ण खबरों में खास रूचि। 24 साल से प्रिन्ट, डिजिटल व टीवी पत्रकारिता में समान रूप से सक्रिय। माणक अलंकरण, पंडित झाबरमल्ल स्मृति, वीर दुर्गादास राठौड़ पत्रकारिता पुरस्कार एवं दक्षिण एशियाई लाडली मीडिया अवार्ड से पुरस्कृत। ब्यावर, अजमेर, नागौर, जोधपुर, कोटा व भीलवाड़ा में काम किया। वर्तमान में जयपुर मुख्यालय में समाचार सम्पादक पद पर कार्यरत।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.