कोटा

कैमरे देखने के बहाने आए और युवक को चाकू दिखाकर बनाया बंधक बनाया…

दिनदहाड़े फोटो स्टूडियो में दो जनों ने की लूट की वारदात, तीन कैमरे सहित बेटरियां ले गए

कोटाOct 22, 2021 / 11:26 pm

dhirendra tanwar

कैमरे देखने के बहाने आए और युवक को चाकू दिखाकर बनाया बंधक बनाया…

कोटा. जवाहर नगर थाना क्षेत्र के राजीव गांधी नगर में शुक्रवार दोपहर दो बदमाश एक दुकान पर किराए से कैमरा लेने के बहाने आए और चाकू दिखाकर दुकान में बैठे युवक को बंधक बना लिया। दोनों बदमाश दुकान से तीन कैमरे, बैटरियां व मेमोरी कार्ड लेकर चम्पत हो गए।
राजीव गांधी नगर में प्लाट नम्बर 5 पर पहली मंजिल पर राहुल रिजवानी का स्टूडियो है। उस पर महावीर नगर तृतीय निवासी लक्षित जैन भी बैठता है। राहुल किस काम से दिल्ली गया था तथा लक्षित दुकान पर था। दोपहर साढ़े 12 बजे करीब दो लड़के बाइक से आए। दुकान के अंदर आते ही उन्होंने राहुल के बारे में पूछा। लक्षित ने कहा कि वह बाहर गया है काम बताएं। इस पर उन्होंने कहा कि कैमरा किराये पर लेना है। 20.25 मिनट कैमरे के बारे में सारी जानकारी देने के बाद उसने कैमरे दिखाकर रख दिए और मोबाइल चलाने लगा। इसी बीच एक लड़के ने उसे चाकू दिखाया तथा दूसरे ने दुकान का गेट लगा दिया। लक्षित के हाथ व पैर सेलो टेप से बांध दिए तथा मुंह पर भी टेप चिपका दी। अपने साथ लाए बैग में उन्होंने तीन कैमरे, 8 कैमरे की बैटरी तथा 3-4 चार्जर और एक दर्जन से अधिक मेमोरी कार्ड कार्ड लेकर चले गए। उसके बाद वह बड़ी मशक्कत के बाद आजाद हुआ और दौड़ता हुआ नीचे रोड की तरफ भागा, लेकिन दोनों लड़के बाइक से फरार हो चुके थे। घटना की पूरी जानकारी लक्षित ने राहुल को दी। सूचना पर एडिशनल एसपी प्रवीण जैन व जवाहर नगर थानाधिकारी सहित जाप्ता पहुंचे गया और मौका मुआयना कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।
पुलिस के हत्थे चढ़ा एक आरोपी

उधर पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जवाहर नगर थानाधिकारी रामकिशन के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर दी। टीम ने घटना स्थल के आस पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले व मुखबिर, आसूचना संकलन, तकनीकी सहायता से एक आरोपी कुन्हाड़ी क्षेत्र के करनीनगर मोहनलाल सुखाडिय़ा योजना निवासी हर्षल उर्फ हर्षित (20) को घटना के दो घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से चोरी गया सामान बरामद कर पूछताछ जारी है।

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.