जानलेवा हमले में घायल का दम टूटा, हत्या का मामला दर्ज

|

Published: 24 Nov 2020, 11:38 PM IST

कुन्हाड़ी स्थित काली बस्ती में जमीन विवाद में हुए जानलेवा हमले के बाद एमबीएस अस्पताल में घायल युवक भरतराज मालवीय की मौत हो गई। पुलिस ने भरतराज की हत्या के मामले में बुधवार को 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

कोटा. कुन्हाड़ी स्थित काली बस्ती में जमीन विवाद में हुए जानलेवा हमले के बाद एमबीएस अस्पताल में घायल युवक भरतराज मालवीय की मौत हो गई। पुलिस ने भरतराज की हत्या के मामले में बुधवार को 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया। साथ ही, 2 बाल अपचारियों को डिटेन किया है।

Read More: ऑटो चालक पर चाकू से जानलेवा हमला


थानाधिकारी गंगासहाय शर्मा ने बताया कि 18 नवम्बर को फरियादी दीपक ने रिपोर्ट दी थी कि वह अपने मामा ससुर भरतराज मालवीय व नरेश के साथ सकतपुरा काली बस्ती में स्थित हमारी जमीन पर गए। इस जमीन को लेकर उनका व अनिल वाल्मीकि व अन्य से विवाद चल रहा है। जब भरतराज मालवीय पास दुकान पर गुटखा खाने गए तो अनिल व अन्य 6-7 लोगों ने उन्हें रोक लिया। जान से मारने की नीयत से उनके पैरों व हाथों पर तलवार, सरियों व लोहे के पाइप से हमला कर दिया। बीच बचाव करने पर आरोपियों ने उन पर भी हमला किया, जैसे-तैसे जान बचाकर भागे। गम्भीर घायल भरतराज को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। भरतराज की सोमवार को मौत हो गई। इस पर पुलिस ने मामले में हत्या की धारा भी जोड़ दी।
पुलिस ने मंगलवार को हत्या के मामले में आरोपी कुन्हाड़ी काली बस्ती निवासी अनिल कुमार वाल्मीकि (33), करण उर्फ कालू वाल्मीकि (19), रोहित उर्फ झब्बू कोली (22), सुमित वाल्मीकि (24) व रवि (19), साबरमती कॉलोनी निवासी अर्जुन वाल्मीकि (18) को गिरफ्तार कर लिया। घटना में शामिल दो बाल अपचारियों को भी डिटेन किया है। मुख्य आरोपी अनिल कुन्हाड़ी थाने का एचएस है। उस पर हत्या का प्रयास, अवैध हथियार, जबरन वसूली व मारपीट के कुल 13 प्रकरण दर्ज हैं।