कोटा

कोरोना का रिटर्न: प्रदेश में सबसे ज्यादा कोटा में मिले 60 नए कोरोना मरीज

कोटा. जिले में टीकाकरण के बीच कोरोना का रिटर्न हुआ है। पिछले काफी समय से कमजोर पड़े कोरोना वायरस अचानक सक्रिय हुआ है। शुक्रवार को स्टेट से जारी रिपोर्ट में जिले में 60 नए पॉजिटिव केस सामने आए है। यह प्रदेश में सबसे अधिक है।
 

कोटाFeb 27, 2021 / 12:59 pm

Abhishek Gupta

कोरोना का रिटर्न: प्रदेश में सबसे ज्यादा कोटा में मिले 60 नए कोरोना मरीज

कोटा. जिले में टीकाकरण के बीच कोरोना का रिटर्न हुआ है। पिछले काफी समय से कमजोर पड़े कोरोना वायरस अचानक सक्रिय हुआ है। शुक्रवार को स्टेट से जारी रिपोर्ट में जिले में 60 नए पॉजिटिव केस सामने आए है। यह प्रदेश में सबसे अधिक है। लम्बे समय बाद बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस आने से जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की चिंता बढ़ गई है। पॉजिटिव केस में ज्यादातर कोटा के बाहर जिले के है, जो ट्रेन के जरिए कोटा लौटे है। स्टेशन पर हुई सेम्पलिंग में पॉजिटिव आए है।
चिकित्सा विभाग की टीम ने रेलवे स्टेशन क्षेत्र से 274 यात्रियों के सेम्पल लिए थे। इनमें से 50 जने पॉजिटिव मिले है। पता नहीं मिलने के कारण 14 पॉजिटिव मरीज मिल नहीं रहे है। पॉजिटिव केस में कोचिंग छात्र, आर्मी, निजी फैक्ट्री के कर्मचारी सहित अन्य शामिल है। कई ऐसे भी ही जिन्होंने खुद जाकर एमबीएस में सेम्पल दिया है। पॉजिटिव मरीजों में 10 से 60 साल उम्र के लोग शामिल है।
इन सेम्पलिंग सेंटर पर मिले पॉजिटिव

रेलवे स्टेशन- एमबीएस – जेके लोन- भामाशाहमंडी- सुल्तानपुर

फरवरी में केस कम

जनवरी के मुकाबले फ रवरी में कोरोना के केस कम आ रहे थे। जनवरी में जिले में 1164 पॉजिटिव केस सामने आए थे। जबकि फ रवरी के 26 दिन में 371 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। इनमें 60 केस तो शुक्रवार के है। इससे पहले 21 जनवरी को 69 केस सामने आए थे।
अब तक 20 हजार पार

कोटा जिले में अब तक कुल 20 हजार 68 रोगी संक्रमित हो चुके है। इनमें से 19 हजार 718 रोगी स्वस्थ हो गए है। कोटा में अब तक 169 की मौत हुई है। जबकि अभी 181 कोरोना एक्टिव केस है।
इनका यह कहना

पॉजिटिव केस में केवल 10 मरीज कोटा जिले के है। बाकी सब बाहर के है। हम बराबर मॉनिटरिंग कर रहे है। ट्रेन में बाहर से सफ र कर आने वाले लोगों की एतिहात के तौर पर स्टेशन पर सेम्पलिंग की जा रही है।- डॉ. बीएस तंवर, सीएमएचओ

Home / Kota / कोरोना का रिटर्न: प्रदेश में सबसे ज्यादा कोटा में मिले 60 नए कोरोना मरीज

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.