कोटा चंबल के टाइगर दहाड़े, पिंकसिटी के रॉयल्स फिर ढेर

रजवाड़ा क्रिकेट लीग में दूसरे दिन हुए 4 मैच
 

कोटा. रजवाड़ा क्रिकेट लीग में क्रिकेट प्रेमियों में क्रिकेट का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। दूसरे दिन जेके पैवेलियन व रेलवे वर्कशॉप मैदान पर ग्रुप ए व ग्रुप बी की टीमों के बीच चार मुकाबले हुए। इनमें कोटा चंबल टाइगर, उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स, जोधपुर जोधाना व चित्तौड़ चेतक की टीमें जीतीं।
आरसीएल के डारेक्टर आमीन पठान ने बताया कि जे.के. पेवेलियन स्टेडियम पर कोटा चम्बल टाईगर्स बनाम जयपुर पिंक सिटी रॉयल्स के मध्य मैच हुआ। इसमें कोटा टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड बल्लेबाजी करते हुए 9.1 ऑवर में 76 रन बनाए। आयुष वशिष्ठ ने 26 गेंदो पर 6 चौके व 4 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली। दिव्यप्रताप सिंह ने 56 गेंदो पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 ,अशोक सिंह ने 29 गेेंदो पर 7 चौकों की मदद से 44 रनों की पारी खेली। टीम ने 20 ऑवर में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। गेंदबाजी करते हुए जयपुर टीम के कप्तान संजय भारती ने 2 ऑवर में 7 रन देकर 3 विकेट लिए। परवेज गौरी व रकीब को 1-1 विकेट मिला।
जवाब में जयपुर टीम ने 4 ऑवर में ही 44 रन जोड़ लिए। विकेट किपर बल्लेबाज तन्मय तिवारी ने 38 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। लेकिन पूरी टीम 7 विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना सकी। कोटा टीम के गेंदबाज नरेश नामा ने 4 ऑवर में मात्र 16 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए। दिव्यप्रताप सिंह को 2 तथा अशोक सिंह को 1 विकेट मिला। भारतीय स्टेट बैंक के सहायक महाप्रबंधक प्रदीप शर्मा ने कोटा चम्बल टाईगर्स के दिव्य प्रताप सिंह को मैन ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया।
अजमेर पर उदयपुर भारी

इससे पहले स्टेडियम पर पहले मैच में उदयपुर मेवाड़ रॉयलस का सामना अजमेर मेरू वरियर्स टीम के साथ हुआ। उदयपुर मेवाड़ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 141 बनाए।
पहले विकेट के लिए 6.2 ऑवर में 51 रनों की साझेदारी की। शुभांशु विजय 27 गेदों पर 8 चौकों की मदद से 40 रन बनाकर रजत चौधरी का शिकार बने। सलामी बल्लेबाज अहसान खान 26 गेदों पर 23 रन, सचिन मालव ने 43 गेंदों पर 39, पायलेट सिंह ने 20 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर निर्धारित 20 ऑवर में 5 विकेट के नुकसान पर 141 रनों पर पहुंचाया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी अजमेर टीम को कप्तान रजत चौधरी के रूप में पारी की तीसरी ही गेंद पर झटका लगा। इसके बाद चौथे ऑवर तक आते-आते टीम का स्कॉर 13 रनों पर 3 विकेट हो गया। मध्यक्रम के बल्लेबाज सन्नी बंसल ने 38 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 46 रन बनाकर संघर्ष किया। अमित यादव ने 27 गेंदो पर 25, तारीक खान ने 3 चौकों से 22 रनों की पारी खेली। अजमेर टीम अपने निर्धारित 20 ऑवर में 8 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाकर मैच हार गई। उदयपुर टीम ने यह मैच 29 रनों से जीत लिया। उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा कोटा सुमन शर्मा ने उदयपुर टीम के सचिन मालव को मैन ऑफ द मैच देकर सम्मानित किया।
जोधपुर जोधाना जीती

रेल्वे वर्कशॉप मैदान पर पहला मैच बीकानेर डेजटर्स चैलेन्जर्स बनाम जोधपुर जोधाना रॉयल्स के मध्य खेला गया।

बीकानेर टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम अच्छी शुरूआत के बावजूद लडखड़़ा गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। टीम 20 ऑवर में 7 विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना सकी। तासीन आजाद ने 15 गेंदों पर 25 रन और अनस अली ने 33 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली। जोधपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए दिनेश सेनी ने 4 ऑवर में 30 रन देकर 3 विकेट लिए और देवांशु, विकास गुर्जर, फहीद और आकाशदीप ने 1-1 विकेट लिया।
110 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी जोधपुर टीम को 9 रनों के योग पर ही साहिल खान (0) के रूप में पहला झटका लगा। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को 1 ऑवर शेष रहते हुए जीत दिला दी। सलामी बल्लेबाज अमन खान ने 44 गेदों पर 42 रनों की धेर्यपूर्वक पारी खेली तथा ओमेन्द्र सिंह ने 20 और फहीद ने 18 रन बनाकर टीम का जीत दिला दी। बीकानेर के तशरीफ खान ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए। अमित शर्मा, सलीम व तासीन आजाद को 1-1 सफलता मिली। जोधपुर जोधाना रॉयल्स ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया। जोधपुर जोधाना रॉयल्स के दिनेश सेनी को मैन ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया गया।
जैसलमेर पर चितौड़ की जीत

रेल्वे वर्कशॉप मैदान पर दूसरा मैच चित्तौड़ चेतक बनाम जैसलमेर जगुआर्स के मध्य हुआ।

चित्तौड़ के कप्तान कपिल यादव ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया। उन्होंने 68 गेंदो पर 14 चौकों ओर 7 छक्कों की मदद से 126 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए आरसीएल सीजन – 5 का पहला शतक लगाया। सलामी बल्लेबाजी सिद्धार्थ शर्मा ने 25 गेंदों पर 25 रन और विकास चिल्लर ने 24 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली। चित्तोड़ टीम ने सीजन का सर्वाधिक स्कोर खड़ा कर 4 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाया। टीम को 20 रन अतिरिक्त के रूप में भी मिले। जैसलमेर टीम का कोई भी गेंदबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी जैसलमेर की टीम के सलामी बल्लेबाज मनीष टांक ने 44,अभिषेक ने 18 रन की पारी खेली। जैसलमेर की पूरी टीम 17.5 ऑवर में 115 रन बनाकर ही पेवेलियन लोट गई। चितौड़ के दिपांशु शर्मा 3.5 ऑवर में 14 रन देकर 5 विकेट लिए। योगेश बलहारा ने और सोरभ सिंह ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। चित्तौड़ चेतक ने यह मैच 83 रनों के विशाल अन्तर से जीत लिया। कपिल यादव को नाबाद शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया। जूनियर चयन समिति के कन्वीनर भारत भूषण गौतम समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
इनके मध्य होगा मैच

जे.के. पेवेलियन पर

पहला मैच – चित्तौड़ चेतक बनाम जोधपुर जोधाना रॉयल्स

दूसरा मैच – बीकानेर डेजटर्स चैलेन्जर्स बनाम जैसलमेर जगुआर्स

रेलवे मैदान पर

पहला मैच – कोटा चम्बल टाईगर्स बनाम अजमेर मेरू वरियर्स
दूसरा मैच – उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स बनाम जयपुर पिंक सिटी रॉयल्स
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.